कोटक, कूली और दिलीप भारत ए के बांग्लादेश दौरे में संभालेंगे कोचिंग की जिम्मेदारी

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 04:35 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 नवंबर (भाषा) सौराष्ट्र के पूर्व कप्तान सितांशु कोटक को दो चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश दौरे पर गई भारत ए टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस श्रृंखला का पहला मैच मंगलवार से शुरू होगा।


राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बल्लेबाजी कोच में से एक कोटक को इस दौरे में ट्राय कूली और टी दिलीप मदद करेंगे। दिलीप राष्ट्रीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 विश्वकप अभियान के बाद कुछ समय के लिए विश्राम दिया गया था।


दिलीप भारत ए टीम के साथ दौरा करेंगे और फिर राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे जो बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में 14 से 18 दिसंबर और ढाका में 22 से 26 दिसंबर के बीच दो टेस्ट मैच खेलेगी।


भारत ए के कोचिंग स्टाफ में बदलाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण और उनके सहयोगी स्टाफ के सदस्य ऋषिकेश कानितकर और साइराज बहुतुले अभी भारत की सीनियर टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं।


बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों के लिए भारत ए टीम इस प्रकार है।


पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ''ए'' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी और अतीत सेठ।


दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ''ए'' टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत सेठ, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और केएस भरत (विकेटकीपर)।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News