अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे नयी क्रिकेट सलाहकार समिति में

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 10:05 AM (IST)

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) पूर्व भारतीय खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से जुड़ेंगे जिसमें सुलक्षणा नायक शामिल हैं।

इस नयी सीएसी को इस महीने के अंत में नया चयन पैनल चुनने की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी।

मल्होत्रा सीएसी में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मदन लाल की जगह लेंगे और परांजपे को रूद्र प्रताप सिंह की जगह शामिल किया गया। रूद्र प्रताप सिंह ‘टैलेंट स्काउट’ के तौर पर मुंबई इंडियंस से जुड़ गये हैं। केवल पूर्व महिला क्रिकेटर नायक ही पिछली समिति से हैं।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मल्होत्रा ने सात टेस्ट और 20 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हाल में वह भारतीय क्रिकेटरों के संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। परांजपे ने भारत के लिये चार वनडे खेले हैं और वह सीनियर पुरूष चयन समिति का हिस्सा थे। ’’

नवंबर में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाले पूरे चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था जिसमें अन्य सदस्य हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती थे।

भारत के टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद इस तरह बाहर किये जाने के बावजूद चेतन ने हरविंदर के साथ फिर इस पद के लिये आवेदन भरा था।

जोशी और मोहंती ने हालांकि आवेदन नहीं किया था। आवेदन भरने वालों में नयन मोंगिया, वेंकटेश प्रसाद, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, अमय खुरसिया, रीतिंदर सिंह सोढ़ी, निखिल चोपड़ा और अतुल वासन शामिल थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News