मेघना अहलावत टीटीएफआई की अध्यक्ष चुनी गईं, भारत के पूर्व खिलाड़ी कमलेश मेहता सचिव बने

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 10:13 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच दिसंबर (भाषा) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पत्नी मेघना अहलावत और अर्जुन पुरस्कार विजेता कमलेश मेहता सोमवार को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) के अध्यक्ष और सचिव चुने गए।
 
दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय महासंघ में ‘ खराब स्थिति’ को  देखने के बाद फरवरी में टीटीएफआई को निलंबित कर दिया था और इसकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को देखने के लिए प्रशासकों की एक समिति (सीओए) को नियुक्त किया था।
रविवार रात हरियाणा और गुजरात गुटों के बीच ‘समझौता’ होने के बाद सोमवार को फिर से चुनाव हुए।

अहलावत टीटीएफआई के शीर्ष पद पर अपने पति दुष्यंत चौटाला की जगह लेगी, जबकि भारत के पूर्व खिलाड़ी मेहता सचिव का महत्वपूर्ण पद संभालेंगे।

सीओए के आठ महीने के शासन के बाद भी पदाधिकारियों का चुनाव नहीं होने पर अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) से निलंबन का सामना कर रहा था।

नागेंद्र रेड्डी पटेल को कोषाध्यक्ष जबकि रिंकू आचार्य के साथ चेतन गुरुंग, सी गुनालन, पासंग दोरजी, मेगीजी, प्रमोद कुमार चौधरी, पी विश्वंता राव, राजू दुग्गल, रूपक देबरॉय और पूर्वेश बी जरीवाला को उपाध्यक्ष चुना गया।

अलका शर्मा को पांच संयुक्त सचिवों में से एक चुना गया है।

न्यायमूर्ति विनीत सरन (सेवानिवृत्त) इस चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी थे। सरन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) में नैतिक अधिकारी भी हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News