26 जून, Sports Wrap- Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 08:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः दुनियाभर में फीफा विश्व कप का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है लेकिन इसी बीच ऐसी खबर सामने आई जो फुटबाॅल फैंस को निराश कर देगी। वहीं आॅस्ट्रेलियाई कप्तान टिप को उस बयान का करारा जवाब मिला जिसमें उन्होंने जोस बटलर को महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर विकेटकीपर कहा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

गुफा में लापता हुए कोच समेत 12 फुटबाॅलर, तलाश करने में जुटी नाैसेना
दुनियाभर में फीफा विश्व कप का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है लेकिन इसी बीच ऐसी खबर सामने आई जो फुटबाॅल फैंस को निराश कर देगी। खबर आई है कि थाईलैंड़ के नेशनल पार्क में स्थित एक गुफा में दो दिन से वहां की अंडर-16 फुटबॉल टीम लापता है।


आॅस्ट्रेलियाई कप्तान को बटलर का करारा जवाब, कहा- मेरी सफलता के पीछे धोनी का ही हाथ है
आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को एक विकेट से जीत दिलाई। अपने इस प्रदर्शन से खुश होकर बटलर ने इंग्लैंड के नहीं बल्कि भारत के खिलाड़ी को अपनी सफलता का श्रेय दिया। इसके साथ उन्होंने आॅस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को करारा जवाब देते हुए कहा कि, मेरी सफलता के पीछे धोनी का ही हाथ है।

भारतीय हाॅकी टीम को झटका, रमनदीप चैम्पियंस ट्राॅफी से बाहर
भारतीय खिलाड़ी रमनदीप सिंह घुटने में चोट लगने के कारण यहां खेले जा रहे एफआईएच चैम्पियंस ट्राॅफी हाॅकी टूर्नामेंट से बाहर हो गये। एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि इस स्ट्राइकर के पांव में फ्रैक्चर है। गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है।            

युवक ने ब्राजीली पत्रकार को लाइव रिपोर्टिंग के दौरान किया चूमने का प्रयास
रूस में चल रहे फुटबॉल विश्वकप में दूसरी बार एक महिला पत्रकार लाइव देते हुये छेडख़ानी का शिकार हुई है। इस बार यह हादसा ब्राजील की खेल पत्रकार के साथ हुआ जब एक पुरूष ने उन्हें चूमने का प्रयास किया। जर्मनी की महिला पत्रकार जूलिथ गोंजालेका थेरान को सारांस्क में मैच के बाद लाइव देते समय एक पुरूष ने चूमने का प्रयास किया था।


नॉकआउट से पहले टूटा विश्वकप में पेनल्टी का 16 साल पुराना रिकाॅर्ड
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप में पहली बार इस्तेमाल की जा रही वीडियो रेफरल तकनीक (वार) का इस कदर फायदा हुआ है कि टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण से पहले ही सर्वाधिक पेनल्टी का 16 साल पुराना रिकाॅर्ड टूट गया।  

कमजोर पड़ जाएगी पाकिस्तान की टीम, दिग्गज लेने वाला है क्रिकेट से संन्यास
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अभी पूरी तरह से जान भरी ही नहीं कि इसी बीच उनके एक दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के लिए पिछले लगभग 19 साल से खेलने वाले शोएब मलिक की। मलिक के जाने के बाद यह तय है कि उनकी टीम कमजोर पड़ जाएगी क्योंकि उनकी जगह भर पाना किसी अन्य खिलाड़ी के लिए इतना आसान नहीं रहेगा। 


Video: कैच के चक्कर में बाउंड्री पर लगे होर्डिंग से बुरी तरह टकराए परेरा, मंगवानी पड़ी एंबुलेंस
विंडीज-श्रीलंका के बीच केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने सबके राैंगटे खड़े कर दिए। जब विंडीज टीम अपनी दूसरी पारी के 89 रनों पर थी तो उस दाैरान श्रीलंका के कुशल परेरा कैच के चक्कर में बाउंड्री पर लगे होर्डिंग के साथ बुरी तरह से टकराए, जिसके बाद वह पेट के बल गिर गए। 

बैसाखी पर चलता है, उरुग्वे की जीत में निभाता है अहम किरदार
रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में उरुग्वे ने अपने ग्रुप के तीनों मैच जीतकर प्री क्वाटर फाइनल में जगह बनाई है। उरुग्वे के खिलाफ मौजूदा विश्वकप में अभी तक एक भी गोल नहीं हुआ है। ऐसा उरुग्वे के साथ पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले वह 1930, 1950 और 2010 विश्वकप में भी ग्रुप दौर का अंत सभी मैचों में क्लीनशीट के साथ किया था।

Video: पांड्या ने एंकर बनकर कोहली और रोहित का बनाया मजाक
भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से भिड़ने के लिए उनकी धरती पर पहुंच चुकी है, लेकिन उससे पहले टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं। दौरे के लिए रवाना हुई टीम के खिलाड़ियों ने फ्लाइट में खूब मस्ती की। इस दौरान का एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें टीम के आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या एंकर की भूमिका निभा रहे हैं।


विश्व कप में दर्शकों के लिए 18 और 88 नंबर की टी-शर्ट पहनना है बैन
फुटबॉल दुनिया के हर देश में खेला जाता है और जब विश्व कप आता है तो इसे दुनिया भर से सबसे ज्यादा दर्शक भी मिलते हैं। ऐसे में कई ग्रुप अपनी बात विश्व भर में पहुंचाने के लिए टीवी के सामने कई अनैतिक हरकतें करते हैं जिसे रोकने के लिए रशिया पुलिस ने एक सीक्रेट अभियान चलाया है।

Rahul