ईस्ट बंगाल ने क्लब लाइसेंसिंग में छूट के लिए आवेदन किया

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 08:09 PM (IST)

कोलकाता, 19 नवंबर (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शामिल हुई स्पोर्टिंग क्लब ईस्ट बंगाल (ईबी) ने 2020-21 सत्र के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से क्लब लाइसेंसिंग में छूट देने की मांग की है।

देश की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग के लिए ईस्ट बंगाल के अलावा ओडिशा एफसी, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी, केरल ब्लास्टर्स और हैदराबाद एफसी की टीमें एआईएफएफ से एएफसी और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी के लिए जरूरी लाइसेंस हासिल नहीं कर सकीं हैं।

ईस्ट बंगाल क्लब के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘ हमने क्लब लाइसेंसिंग समिति से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए छूट देने का अनुरोध किया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ हम विभिन्न मानदंडों के तहत 2019-2020 सत्र से संबंधित दस्तावेजों को जुटाने में सक्षम नहीं थे, लेकिन हमने उन सभी दस्तावेजों को पेश किया है जो हमारे नियंत्रण में थे। हमें उम्मीद है कि समिति क्लब के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेगी।’’
क्लबों को लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पांच मुख्य मानदंडों को पूरा करने की जरूरत होती है जिसमें खेल, बुनियादी ढांचे, कर्मियों एवं प्रशासनिक, कानूनी और वित्तीय पहलू शामिल है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency