पूरन के ताबड़तोड़ अर्धशतक से लखनऊ ने केकेआर को दिया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 09:41 PM (IST)

कोलकाता, 20 मई (भाषा) निकोलस पूरन की 30 गेंद में 58 रन की पारी के साथ छठे विकेट के लिए आयुष बडोनी (25) के साथ 47 गेंद में 74 रन की साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद शानदार वापसी करते हुए आठ विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।
पूरन ने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये। बडोनी ने 21 गेंद की पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया। इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (27 गेंद में 28) और प्रेरक मांकड़ (20 गेंद में 26 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े थे।
केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा (चार ओवर में 30 रन), सुनील नारायण (चार ओवर में 28 रन) और शारदुल ठाकुर (दो ओवर में 27 रन) ने दो-दो विकेट लिये।

शुरुआती दो ओवरों में संभल कर खेलने के बाद डिकॉक ने तीसरे ओवर में हर्षित राणा (तीन ओवर में 21 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ हाथ खोला लेकिन इस गेंदबाज ने इसी ओवर में करण शर्मा (तीन) को आउट कर शानदार वापसी की।

डिकॉक ने वैभव के खिलाफ भी छक्का लगाया तो वहीं मांकड़ (26) ने हर्षित के खिलाफ तीन और वरुण चक्रवर्ती (चार ओवर में 38 रन पर एक विकेट) के खिलाफ दो चौके जड़ दिये। पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 54 रन हो गया।
वैभव ने अगले ओवर में दो गेंद के अंदर मांकड़ और मार्कस स्टोइनिस (शून्य) को चलता कर टीम को बड़ी सफलता दिलायी।
कप्तान कृणाल पंड्या (नौ) ने शारदुल के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन 10वें ओवर में नारायण की फिरकी में फंस गये। चक्रवर्ती ने अगले ओवर में डिकॉक को रसेल के हाथों कैच कराया। जिससे केकेआर का स्कोर एक विकेट पर 55 रन से पांच विकेट पर 73 रन हो गया।
क्रीज पर आये  पूरन पर हालांकि इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने चक्रवर्ती के इस ओवर में लगातार चौके और छक्का लगाने के बाद इस गेंदबाज का 13वें ओवर में भी स्वागत छक्के से किया।

एक छोर से आयुष बडोनी संभल कर खेल रहे थे तो दूसरे छोर से पूरन ने आक्रामक रूख अपनाते हुए 15वें ओवर में सुयश के खिलाफ छक्का और चौका लगाया।

केकेआर के गेंदबाजों ने अब रन रोकने पर ध्यान दिया लेकिन बडोनी ने 18वें ओवर में नारायण के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर रन गति को बढया। वह हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर शारदुल को कैच दे बैठे।
अगले ओवर में पूरन ने शारदुल के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का जड़ और इस दौरान 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि ओवर तीसरी गेंद पर हैट्रिक छक्का लगाने की कोशिश में वेंकटेश को कैच दे बैठे। शारदुल ने इसी ओवर में रवि बिश्नोई (दो रन) को भी बोल्ड किया।

कृष्णप्पा गौतम ने आखिरी दो गेंदों पर आंद्रे रसेल के खिलाफ छक्का और चौका जड़कर टीम के स्कोर को 175 के पार पहुंचाया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News