अभी भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहा: रिंकू

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 12:57 PM (IST)

कोलकाता, 21 मई (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के निराशाजनक इंडियन प्रीमियर लीग अभियान में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह अपने पैर जमीन पर रखना चाहते हैं और अभी भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहे।


मौजूदा सत्र में गुजरात टाइटंस पर केकेआर की जीत में पांच छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरने वाले रिंकू आईपीएल 2023 में अपनी टीम के शीर्ष बल्लेबाज और फिनिशर के रूप में उभरे। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उन्हें भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावेदार बताया।

रिंकू ने शनिवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ केकेआर की एक रन की हार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘इस तरह के सत्र से किसी को भी बहुत अच्छा लगेगा लेकिन मैं अभी इतनी दूर तक नहीं सोच रहा हूं कि मुझे भारतीय टीम में चुना जाएगा।’’

पच्चीस साल के रिंकू ने मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए 33 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए और लखनऊ के खिलाफ केकेआर को रोमांचक जीत के करीब ले गए।


केकेआर के लिए सत्र में रिंकू ने 59.25 के औसत और 149 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए।


सुपरजाइंट्स के खिलाफ जीत के लिए आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाने की जरूरत थी और यह गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले जैसी स्थिति थी जब रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से निश्चिंत था और सोचा कि जो भी होगा देखा जाएग। हां, (गुजरात टाइटंस के खिलाफ) लगातार पांच छक्के मारने का विचार मेरे दिमाग में आया था। मैं सिर्फ एक गेंद (छक्का मारने से) से चूक गया और यह चौका हो गया।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News