इंग्लैंड 2005 के बाद टेस्ट श्रृंखला के लिए पहली बार पाकिस्तान पहुंचा

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 03:42 PM (IST)

इस्लामाबाद, 27 नवंबर (एपी) इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 2005 के बाद पाकिस्तान में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए  रविवार तड़के इस्लामाबाद पहुंची।

  बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम इस्लामाबाद से सटे रावलपिंडी में आगामी गुरुवार से पहला टेस्ट मैच खेलेगी। तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट नौ से 13 दिसंबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। इंग्लैंड का दौरा 17 से 21 दिसंबर तक कराची में अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगा।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड को पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान का दौरा करना था। लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद दौरा रद्द कर दिया। जिसके इंग्लैंड ने भी अपने दौरे को टाल दिया था।
 पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्वी पंजाब प्रांत के जिले वजीराबाद में मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल होने के बाद इस दौरे को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी चिंतित हो गये थे ।

स्टोक्स ने पिछले शुक्रवार को अबू धाबी में कहा था, ‘‘ इंग्लैंड को पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेले काफी समय हो गया है। हाल ही में इमरान खान के साथ जो हुआ उससे थोड़ी चिंता हुई, लेकिन हमारे पास रेग डिकैसन हैं, जो कई वर्षों तक इंग्लैंड के साथ सुरक्षाकर्मी रहे हैं, और हमे उन पर भरोसा है।’’

इमरान ने पिछले सोमवार को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा और ब्रिटिश उच्चायुक्त से मुलाकात की थी और अधिकारियों को आश्वासन दिया था कि सरकार के खिलाफ उनके विरोध से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे में बाधा नहीं आएगी।


पाकिस्तान ने पिछले 17 वर्षों में दो बार इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में की थी। साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर लाहौर में हुए हमले के बाद विदेशी टीम पाकिस्तान की यात्रा करने से कतराती रही है।


तीन मैचों की यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। इसकी तालिका में पाकिस्तान पांचवें और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है।


इंग्लैंड टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, जो रूट, जैक क्रॉली, ओली पोप, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन फॉक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जेमी ओवरटन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, रेहान अहमद ।


एपी आनन्द पंत पंत 2711 1540 इस्लामाबाद

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News