विंडीज टीम पर स्लो ओवर फेंकने के लिए जुर्माना लगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 05:06 PM (IST)

हैमिल्टनः न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को ही दूसरे टेस्ट में शिकस्त के साथ दो मैचों की सीरीज 0-2 से गंवाने वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पर लगातार दूसरे टेस्ट में धीमी गति से ओवर फेंकने के लिए मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। वेस्टइंडीज ने पहला मैच पारी और 67 रन से गंवाया था जबकि दूसरे मैच में उसे 240 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। विंडीज टीम ने दोनों ही मैचों में धीमी गति से ओवर डाले और उसके कप्तान जेसन होल्डर को यह गलती दोहराने के लिए दूसरे मैच से निलंबित तक किया गया था। उनकी जगह दूसरे मैच में कार्यवाहक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को भी धीमे ओवर के लिये जुर्माने झेलना पड़ा है।  

कीवी टीम ने मंगलवार को दूसरे मैच के चौथे ही दिन जीत अपने नाम कर ली। लेकिन विंडीका टीम को हार के साथ धीमे ओवर रेट के लिए भी जुर्माना झेलना पड़ गया। पहले मैच में कप्तान होल्डर पर धीमे ओवर रेट के लिए मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया गया था और उन्हें हैमिल्टन टेस्ट से निलंबित भी किया गया जबकि टीम के बाकी खिलाड़यिों पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया गया था। यह पहली बार नहीं है जब होल्डर को धीमे ओवर के लिये दोषी पाया गया। 

वह इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीका में भी यह सकाा पा चुके हैं। लेकिन दूसरे मैच में कार्यवाहक कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को भी इसी गलती के लिये मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। बाकी खिलाड़यिों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा है। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के अनुसार मेहमान टीम निर्धारित समय से दो ओवर पीछे थी। ब्रेथवेट ने अपनी गलती मान ली है इसलिए उनके खिलाफ आधिकारिक सुनवाई नहीं होगी। लेकिन यदि वह अब दोबारा यही गलती करते पाए गये तो उन्हें मैच निलंबन झेलना पड़ सकता है। 
 

Related News

ENG vs SL : चलते ओवर में मजबूर हुए क्रिस वोक्स, अंपायर के इशारे पर फेंकनी पड़ी स्पिन गेंदें

Alert: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह काम, निगम लगा रहा जुर्माना

Duleep Trophy : मुशीर के बाद बड़े भाई सरफराज ने भी जड़े एक ओवर में 5 चौके

चीन ने PwC पर 6 महीने का प्रतिबंध और 62 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया

कल है Aadhar Card अपडेट करने का आखिरी दिन, 15 सितंबर से लगेगा जुर्माना

RBI का एक्सिस और HDFC बैंक पर बड़ा एक्‍शन, लगाया 2.91 करोड़ का जुर्माना

सिंगापुर : भारतीय नागरिक ने मॉल के प्रवेश द्वार पर किया शौच, लगा भारी जुर्माना

ओवरी को स्वस्थ रखने के लिए खाएं ये 7 सुपरफूड्स

NZ vs AFG Only Test : अफगानिस्तान की टीम घोषित, 3 अनकैप्ड प्लेयर्स की लगी लाटरी

NDRF और SDRF की टीमों ने ब्यास नदी में की अभय की तलाश, अभी तक नहीं लगा कोई सुराग