पाकिस्तान दौरे से हटे श्रीलंका के 10 क्रिकेटर, सुरक्षा कारणों की वजह से नाम लिया वापस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 01:49 AM (IST)

कोलंबोः टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तानों एंजोलो मैथ्यू तथा तिषारा परेरा सहित श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान के आगामी दौरे से हटने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मार्च 2009 में लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका टीम बस पर आतंकियों के हमले के बाद अधिकांश अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार किया है।
PunjabKesari
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को कराची में 27 सितंबर से शुरू हो रही छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई और उन्हें यह फैसला करने की स्वतंत्रता दी गई कि वे दौरे पर जाना चाहते हैं या नहीं।
PunjabKesari
इस जानकारी के बाद 10 खिलाड़ियों ने तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय की श्रृंखला से हटने का फैसला किया है। निरोशन डिकवेला, कुसाल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और दिमुथ करुणारत्ने ने भी दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है। इस दौरे को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोबारा शुरू करने की दिशा में अहम कदम के रूप में देखा जा रहा है।
PunjabKesari
बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलक ने कहा कि उनका मानना है कि सुरक्षा पर्याप्त होगी। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें हमें जो बताया उसके अनुसार मुझे लगता है कि वहां कड़ी सुरक्षा होगी।'' श्रीलंका ने अक्टूबर 2017 में पाकिस्तान में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। तब परेरा ने टीम की अगुआई की थी लेकिन इस बाद उन्होंने बाहर रहने का फैसला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News