कोलकाता पहुंचने पर झूलन गोस्वामी का भव्य स्वागत, महिला IPL को लेकर बताया अपना प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 01:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का इंग्लैंड से आगमन के दौरान जोरदार स्वागत किया गया। कोलकाता हवाई अड्डे से बाहर निकलने के दौरान वरिष्ठ महिला तेज गेंदबाज का युवा क्रिकेटरों द्वारा फूलों से स्वागत किया गया। झूलन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स लंदन में खेला था। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने अपने अंतिम मैच में एक शानदार स्पेल फेंका क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए दो महत्वपूर्ण विकेट झटके और अपने दस ओवर के कोटे में सिर्फ 30 रन दिए। 

19 साल की उम्र में अपनी शुरुआत करते हुए झूलन ने 20 से अधिक वर्षों तक भारत का प्रतिनिधित्व किया। 39 वर्षीय ने 2002 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया और लॉर्ड्स लंदन में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना आखिरी मैच भी खेला। अपने आखिरी मैच के बाद दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उनके निरंतर समर्थन और प्रेरणा के लिए धन्यवाद दिया। भारत वापसी पर झूलन ने मीडियाकर्मियों से बात की और इस तथ्य पर जोर दिया कि महिला क्रिकेटरों को बेहतर बुनियादी ढांचे और जोखिम की आवश्यकता है ताकि वे अंतरराष्ट्रीय मैचों में अधिक दक्षता से प्रतिस्पर्धा कर सकें। 

झूलन ने कहा, भारत में महिला क्रिकेट को बुनियादी ढांचे के समर्थन और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अधिक जोखिम के मामले में एक छोटे से धक्का की जरूरत है। अनुभवी तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि अगले साल से शुरू होने वाला महिला आईपीएल महिला क्रिकेटरों के लिए दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने और एक आदर्श मंच होगा। हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में भाग लेने पर कोई टिप्पणी नहीं की। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, महिला आईपीएल भारतीय क्रिकेटरों को बहुत जरूरी एक्सपोजर और बढ़ावा देगा। मैंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि मुझे महिला आईपीएल खेलना है या नहीं। मैंने अभी तक अपने करियर में अपने अगले कदम के बारे में फैसला नहीं किया है। मुझे एक ब्रेक की जरूरत है, मैं इसका आनंद लेना चाहती हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News