ना कोहली ना क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स बोले- ये है T20 का सबसे महान खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 08:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने उस नाम का खुलासा किया है जो उन्हें लगता है कि अब तक का सबसे महान टी20 खिलाड़ी है। इंडियन प्रीमियर लीग में कई प्रतिष्ठित पारियां खेलने वाले तेजतर्रार बल्लेबाज ने अपने लंबे समय के साथी विराट कोहली या क्रिस गेल को शीर्ष खिलाड़ी के रूप में नहीं चुना है, बल्कि राशिद खान को टी20 का सबसे महान खिलाड़ी बताया है।

सुपरस्पोर्ट से बात करते हुए, आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी ने यह कहते हुए अपनी पसंद का तर्क दिया कि राशिद खान खेल के तीनों विभागों - बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा, "मेरा अब तक का सबसे महान टी20 खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान है। वह बल्ले और गेंद से टीम को बचाता है। दोनों विभागों में मैच विजेता है। वह मैदान में एक लाइववायर है और एक शेर दिल का है। वह हमेशा जीतना चाहता है। वह बहुत प्रतिस्पर्धी है और वह सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक के साथ वहीं है। वो सर्वश्रेष्ठ है।"

PunjabKesari

राशिद 2015 में डेब्यू करने के बाद से लय में हैं। 24 वर्षीय राशिद टी20 के इतिहास में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और केवल ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं। हवा के माध्यम से अपनी गति और भ्रामक विविधताओं के लिए डरने वाले लेग स्पिनर ने 382 मैचों में 18.17 की औसत से 514 विकेट लिए हैं।

टी20 क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले डिविलियर्स हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रबंधन के साथ चर्चा करने के लिए भारत आए थे। सेवानिवृत्त खिलाड़ी ने कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन के लिए आरसीबी फ्रेंचाइजी के साथ एक गैर-खेल भूमिका की संभावनाओं पर चर्चा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News