न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से किया नजरअंदाज, भारत ए के पूर्व कप्तान ने लगातार चौथा शतक जड़ा

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 04:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए नजरअंदाज किए गए भारत ए के पूर्व कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने सोमवार (14 अक्टूबर) को लगातार अपना चौथा शतक जड़ा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच की दूसरी पारी में बंगाल के लिए ओपनिंग की और फिलहाल 151 गेंदों पर 114 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

ईश्वरन ने अब तक भारत के लिए नहीं खेला है, ने इससे पहले पहली पारी में 17 गेंदों पर पांच रन बनाए थे। रणजी ट्रॉफी 2024-25 के पहले मैच में बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन से पहले ईश्वरन ने पिछले महीने दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए लगातार दो शतक लगाए और फिर उसी मैदान पर खेले गए ईरानी कप 2024 के मैच में मुंबई के खिलाफ 191 रन की पारी खेली। वह इंडिया सी के खिलाफ 157 रन बनाकर नाबाद रहे और अनंतपुर में इंडिया डी के खिलाफ 116 रन बनाए।

उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई जो बुधवार (16 अक्टूबर) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने वाला है। भले ही ईश्वरन ने टेस्ट टीम में जगह बना ली हो, लेकिन मौजूदा समय में उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिलने की संभावना कम ही है। कप्तान रोहित शर्मा खेल के पांच दिवसीय प्रारूप में भारत के लिए ओपनिंग करते हैं, उनके साथ यशस्वी जायसवाल भी हैं जिन्होंने जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

बल्लेबाजी में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण ईश्वरन ने निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के लिए भारत ए टीम में चयन के लिए अपना दावा पेश किया है, जो 31 अक्टूबर को मैके के ग्रेट बैरियर रीफ एरिना में शुरू होने वाली है। अगर वह उन दो मैचों में भी बल्ले से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने में सफल होते हैं, तो इस बात की पूरी संभावना है कि उन्हें बैकअप ओपनर के रूप में भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News