अभिषेक, रियान, मयंक की होगी भारतीय टीम में एंट्री, आगामी टी20 सीरीज में मिल सकता है मौका

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 06:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा, रियान पराग तथा तेज गेंदबाज मयंक यादव को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। आईसीसी टी20 विश्व कप के समापन के बाद भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगा। यह सीरीज 6 जुलाई से शुरू होगी और 14 जुलाई तक चलेगी। सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे। 

सूत्रों ने बताया कि इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। अभिषेक और रियान ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन से धमाल मचाया। अभिषेक 16 मैचों में 32.26 की औसत और 204.31 की स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतकों के साथ 484 रन बनाकर 10वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 75* रहा। अभिषेक ने सीजन में 42 छक्के लगाए और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार ओपनिंग साझेदारी की। वह एक उपयोगी स्पिन गेंदबाज भी हैं। 

रियान एक और ऑलराउंडर हैं जो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और स्पिन के कुछ महत्वपूर्ण ओवर कर सकते हैं। कई वर्षों तक निचले क्रम में खराब प्रदर्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन ने रियान को चौथे नंबर पर अपग्रेड किया और उन्होंने 16 मैचों में 52.09 की औसत, 149 से अधिक की स्ट्राइक रेट और चार अर्धशतकों के साथ 573 रन बनाकर उन्हें इसका बदला चुकाया। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84* रहा। उनकी लगातार बल्लेबाजी आरआर के प्लेऑफ में पहुंचने के पीछे प्रमुख कारणों में से एक थी। 

मयंक ने चार मैचों में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) का प्रतिनिधित्व किया जिसमें 12.14 की औसत और 6.98 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए, जिसमें 3/14 का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा रहा। चोटों के कारण टीम से अंदर-बाहर होने के बावजूद, मयंक ने अपनी तेज गति, लगातार 150 किमी प्रति घंटे को छूने की क्षमता और अपनी लाइन और लेंथ पर नियंत्रण से प्रशंसकों, विशेषज्ञों और क्रिकेटरों का दिल और दिमाग जीत लिया। 

वर्तमान में भारत सोमवार को सेंट लूसिया में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में अपने सुपर आठ मुकाबले में खेलने के लिए तैयार है। भारत दो मैचों में दो जीत और चार अंकों के साथ ग्रुप वन में शीर्ष पर है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला मैच 50 रनों से जीता था यदि ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार जाता है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी संभावना गंभीर खतरे में पड़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News