Abu Dhabi T10 League : खिताब के लिए 8 टीमों में होगी टक्कर, जानें कब शुरू होगा टूर्नामेंट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली। अबू धाबी टी10 का छठा सीजन करीब आ रहा है, जिसमें क्रिकेट के कुछ बेहतरीन नाम टूर्नामेंट के लिए एक साथ आ रहे हैं। 12 दिनों में 8 टीमें ट्राॅफी उठाने के लिए आपस में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 23 नवंबर से होगी और फाइनल 4 दिसंबर को होगा। अबू धाबी टी10 के सीजन 6 का अंतिम समापन समारोह संगीत कार्यक्रम होगा स्थानीय समयानुसार रात 8:30 बजे शुरू होगा।

टूर्नामेंट की संपूर्णता के लिए टिकट 15 नवंबर को क्यू-टिकट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिसमें व्यक्तिगत और पारिवारिक सीटों और पॉड्स और कॉर्पोरेट आतिथ्य विकल्पों की एक विस्तृत विविधता होती है। शुरुआती गेम में कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स शाम 6:15 बजे शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्ला टाइगर्स से भिड़ेगी और दिन के दूसरे गेम में गत चैंपियन डेक्कन ग्लैडिएटर्स, वेस्टइंडीज के स्टार निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल, दर्शकों की पसंदीदा टीम अबू धाबी के खिलाफ रात 8:30 बजे मुकाबला करेंगे।

लीग चरणों के अंत में शीर्ष दो रैंक वाली टीमें क्वालीफायर 1 में आमने-सामने होंगी, जिसमें विजेता फाइनल में आगे बढ़ेगा। पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम को तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेले गए दिन के एलिमिनेटर के विजेता का सामना करके अबू धाबी टी10 ट्रॉफी में दूसरा मौका मिलेगा। क्रिकेट का सबसे तेज प्रारूप 2021 में 342 मिलियन टेलीविजन और ओवर-द-टॉप (ओटीटी) डिजिटल दर्शकों तक पहुंच गया, जिसके परिणामस्वरूप प्रायोजन मूल्यों में 81% की वृद्धि हुई। इस बीच, पिछले संस्करण की तुलना में दर्शकों की संख्या में 135% की वृद्धि हुई।

इस अवसर पर बोलते हुए, अबू धाबी टी10 के सीओओ राजीव खन्ना ने कहा, "हम कोविड नियमों से आगे बढ़ गए हैं, और जायद क्रिकेट स्टेडियम में प्रशंसकों की सुरक्षित वापसी होगी, अबू धाबी हमारे लिए काफी रोमांचक है। हम इस सीजन में दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं और एडीटी10 का ऐसा अनुभव करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते जैसा पहले कभी नहीं किया। टिकट अब एईडी 20 जितना कम क्यू-टिकट पर लाइव हैं।”

अबू धाबी टी10 के बारे में
अबू धाबी क्रिकेट एंड स्पोर्ट्स हब (ADCSH) रोमांचकारी अबू धाबी T10 (ADT10) का घर है - दुनिया का एकमात्र 10 ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट को आधिकारिक तौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा स्वीकृत और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। इसके जरिए दुनिया के 120 पुराने दिग्गज एक साथ दिखते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News