भारत के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज से बाहर हुए इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 08:52 AM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद भारत के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे क्योंकि वह हज यात्रा के लिए मक्का जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इंग्लैंड एक जुलाई से टेस्ट मैच के साथ शुरू होने वाली एक बहु-प्रारूप श्रृंखला में भारत के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद 7 से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के मैच खेले जाएंगे। राशिद यॉर्कशायर के टी20 ब्लास्ट अभियान के बाद के चरणों में भी नहीं खेल पाएंगे और उन्हें ईसीबी और यॉर्कशायर द्वारा छुट्टी दी गई है। 

एक रिपोर्ट में राशिद के हवाले से कहा गया कि मैं इसे थोड़ी देर के लिए करना चाहता था, लेकिन मैंने इसे समय के साथ बहुत मुश्किल पाया। इस साल मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना था और कुछ ऐसा जो मैं करना भी चाहता था,  मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और वे बहुत समझदार और उत्साहजनक थे, जैसे, 'हां, आप वही करते हैं जो आपको करने को मिला है और फिर आप वापस आएं। मैं और मिसस (पत्नी) जा रहे हैं और मैं 'कुछ हफ़्ते के लिए वहाँ रहेंगे। 

राशिद ने कहा, यह एक बड़ा क्षण है, प्रत्येक धर्म की अपनी अलग चीज होती है लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते यह सबसे बड़ी में से एक है। यह मेरे विश्वास और मेरे लिए एक बड़ी बात है। मुझे पता था कि मुझे इसे तब तक करने की जरूरत है जब तक मैं युवा और मजबूत और स्वस्थ हूं। यह ऐसा कुछ है जो मैंने वास्तव में अपने लिए प्रतिबद्ध किया है कि मैं करूंगा। लेग स्पिनर शनिवार को मध्य पूर्व के लिए उड़ान भरेगा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की सफेद गेंद की श्रृंखला से पहले जुलाई के मध्य में लौटने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News