पाकिस्तानी खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के दौरान सोशल मीडिया से बचने की सलाह

10/15/2021 1:35:28 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान सोशल मीडिया पर अपने उपयोग को सीमित करने की सलाह दी गई है जो ओमान और यूएई में शुरू होने वाला है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और खिलाड़ियों को सट्टेबाजों के साथ बातचीत के किसी भी संभावित अवसर को खत्म करने के लिए सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी है। 

इस तरह के किसी भी आईसीसी आयोजन या किसी अन्य बड़े टूर्नामेंट के दौरान यह एक अच्छी तरह से प्रलेखित तथ्य है, सट्टेबाजी कुछ खिलाड़ियों को कुछ गलत गतिविधियों में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। खिलाड़ियों को फिक्सिंग के प्रभाव और खेल खेलने पर उसके बाद के प्रतिबंध के बारे में पहले से ही सलाह दी जाती है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार पर व्याख्यान भी दिया गया, जिसका अनुवाद उनकी स्थानीय भाषा उर्दू में भी किया गया। दिखाए गए वीडियो के दौरान गुलाम बोदी के एक उदाहरण पर भी चर्चा हुई कि वह कैसे मैच फिक्सिंग में शामिल था, जिसे 5 साल की सजा मिली। 

बोडी के अलावा, कई प्रमुख खिलाड़ी फिक्सिंग में शामिल थे जिसने उनके शानदार क्रिकेट करियर को समाप्त कर दिया। यह महसूस करते हुए कि खेल को बर्बाद करने वाले फिक्सिंग को रोकने के लिए कुछ किया जाना चाहिए, आईसीसी, साथ ही व्यक्तिगत बोर्डों ने किसी भी हाई प्रोफाइल इवेंट के दौरान सुरक्षा और निगरानी को बढ़ाकर मैच फिक्सिंग के खतरे को खत्म करने के प्रयास किए। सट्टेबाज हालांकि अन्य तरीके खोजने में कामयाब रहे हैं और मुख्य रूप से खिलाड़ियों के संपर्क में रहने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कर रहे हैं।

ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल को सीमित करने की सलाह दी गई है। खिलाड़ियों से यह भी कहा गया है कि वे केवल सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग या तो क्रिकेट की जानकारी पोस्ट करने के लिए करें या टी20 विश्व कप के दौरान किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन के लिए उसकी सराहना करने के लिए करें। खिलाड़ियों को एंड्रॉइड के बजाय आईफोन का उपयोग करने की भी सलाह दी गई है। सेकेंड-हैंड फोन की सख्त अनुमति नहीं है क्योंकि पीसीबी को डर है कि कहीं जानकारी लीक न हो जाए।

खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करने को भी कहा गया है। पाकिस्तान को ग्रुप बी में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। वे रविवार (24 अक्टूबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। गौर हो कि पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News