SL vs AFG Test : अफगानिस्तान टीम की घोषणा, राशिद आउट, चार अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 11:06 AM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 2 फरवरी से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है जो सीनियर स्पिनर राशिद खान के बिना खेला जाएगा। टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। राशिद श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। पांच साल पहले एकमात्र टेस्ट खेलने वाले कैस अहमद को राशिद के स्थान पर टीम में रखा गया है। 

टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ियों में नूर अली जादरान, जिया-उर-रहमान, मोहम्मद इशाक और नवीद जादरान हैं। मुजीब उर रहमान और इब्राहिम जादरान से संबंधित नूर अली, वनडे और टी20आई में 74 अंतरराष्ट्रीय कैप के साथ चारों में सबसे अनुभवी हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक अपना टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। हालांकि उन्होंने अपना वनडे डेब्यू 2009 की शुरुआत में अफगानिस्तान के पहले वनडे में किया था। 

अफगानिस्तान का आखिरी टेस्ट जून 2023 में हुआ था, जब वे बांग्लादेश से बड़े अंतर से हार गए थे। यह उनका आठवां टेस्ट मैच होगा। अफगानिस्तान के श्रीलंका दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच भी शामिल हैं, जो एकमात्र टेस्ट के बाद होंगे। 

अफगानिस्तान टेस्ट टीम :

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, अब्दुल मलिक, नूर अली जादरान, रहमत शाह (उपकप्तान), बहिर शाह, नासिर जमाल, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), कैस अहमद, जिया-उर -रहमान, जहीर खान, यामीन अहमदजई, निजात मसूद, मोहम्मद सलीम और नवीद जादरान। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News