अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को ताश के पत्तों की तरह बिखेरा, टी20 सीरीज में बनाई अजय बढ़त

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 11:07 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में अजय बढ़त हासिल की। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में अफगानिस्तान का सामना पाकिस्तान से होगा। 

पाकिस्तान को निश्चित रूप से अपने स्टार खिलाड़ियों बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी की प्लेइंग इलेवन में कमी महसूस हुई। पावरप्ले में पाकिस्तान का ओपनिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह गिरा। इमाद वसीम ने 64(57)* की अपनी नाबाद पारी से स्कोरबोर्ड को गतिमान रखने की कोशिश की। लेकिन दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिलने के कारण उनका प्रयास व्यर्थ गया। 

पिच को देखते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों के पास बचाव के लिए बमुश्किल स्कोर था। पाकिस्तान ने 130/6 के स्कोर के साथ पारी का अंत किया। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए एक आसान आउटिंग थी क्योंकि उन्होंने एक गेंद शेष रहते  133/3 के स्कोर के साथ 7 विकेट से एक आरामदायक जीत दर्ज की। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने प्रतिबिंबित किया कि उनकी टीम के लिए इस जीत का क्या मतलब है। अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी ने गेंद के साथ अपनी वीरता के लिए प्लेयर ऑफ द मैच जीता। 

राशिद ने कहा, 'इस अद्भुत टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत सम्मान और खुशी है। गेंद के साथ महान प्रयास और फिर हमने इसे गहराई से लिया और इसे समाप्त कर दिया। यह विकेट हमेशा 150-160 विकेट होता है। लेकिन पाकिस्तान-अफगानिस्तान का खेल एक दबाव का खेल है और वह इसे 125-130 बनाता है। 130 एक अच्छा कुल था लेकिन हमने इसे गहराई तक ले जाने और इसे खत्म करने की पूरी कोशिश की। रणनीति वहां जाने और यह सुनिश्चित करने की थी कि आप जिम्मेदारी लें। इसे गहराई से लें और इसे खत्म करने की कोशिश करें। हमारे पास नबी और नजीब जैसे खिलाड़ी हैं। मुख्य बात यह थी कि हाथ में विकेट थे।' 

दूसरी तरफ निराश पाकिस्तानी कप्तान शादाब खान ने कहा, 'यह अच्छा स्कोर था। हम फिर से संघर्ष कर रहे थे। अगर आप आंकड़ों पर गौर करें, अगर आप पावरप्ले में 3 विकेट गंवाते हैं, तो आप 70 फीसदी मैच हार जाते हैं। लगता है कि घबराहट है वे पहली बार पाकिस्तान (नए बल्लेबाजों) के लिए खेल रहे हैं। हमें उनका समर्थन करना होगा। कभी-कभी आप प्रदर्शन नहीं करते लेकिन रवैया मायने रखता है। यह मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है। उनके पास प्रतिभा है। वे महान होंगे। कल गर्व के लिए खेलूंगा।' 

फारूकी ने कहा, 'घर वापस आने पर सभी को बधाई देना चाहूंगा। हमारे लिए एक विशेष क्षण। मैंने नई गेंद का उपयोग करने की कोशिश की। अगर यह स्विंग हो रही है, तो मैं आक्रमण करने और विकेट लेने के लिए देखता हूं।' पाकिस्तान एक बहुत मजबूत टीम है। फारूकी ने कहा, मैच जीतना और श्रृंखला जीतना हमेशा गर्व का क्षण होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News