ऐजाज पटेल ने अश्विन को बताया कैसे उन्होंने 10 विकेट हासिल किए

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 10:50 PM (IST)

मुंबई : न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल खुद को खुश किस्मत मानते हैं कि एक पारी में सभी दस विकेट लेने वाले तीसरे क्रिकेटर बने। उनका कहना है कि भारत के खिलाफ उन्होंने सिर्फ लंबे समय तक सही दिशा में गेंद डालने की कोशिश की थी। मुंबई में जन्में 33 वर्ष के पटेल ने कहा कि अपने जन्मस्थान पर खेलना और इस तरह का ऐतिहासिक प्रदर्शन करना उनके लिए सपना सच होने जैसा था।

उन्होंने भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह मेरे लिए खास मैच था। यहां आकर वानखेड़े स्टेडियम पर खेलना और इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत खास था। मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए भी। मैं खुद को भाग्यशाली मनता हूं। ईश्वर का शुक्र है कि मुझे यह मौका मिला। मैंने बस लंबे समय तक गेंद को सही दिशा में डालने की कोशिश की। स्पिनरों को कई बार अतिरिक्त प्रयास करने पड़ते हैं। मैंने तीन दिन में 72 या 73 ओवर डाले और मैं बुरी तरह थक गया था। पटेल ने स्वीकार किया कि भारतीय बल्लेबाजों ने उन पर काफी दबाव डाला। 

उन्होंने कहा कि यह बड़े मैच खेलने की बात थी जब विकेट आपके अनुकूल हो और उससे मदद मिल रही है। भारतीय बल्लेबाज स्पिन को बखूबी खेलते हैं और मुझ पर काफी दबाव बनाया। अगर एक भी गेंद पर मैं चूक जाता तो आप लोग हावी हो जाते। यह दिमाग का खेल था और अपने कौशल पर भरोसा रखने की बात थी।

अश्विन ने पटेल की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली जर्सी सौंपी। उन्होंने कहा कि एक मध्यमवर्गीय भारतीय परिवार, माता पिता न्यूजीलैंड में जा बसे और पिता ने वर्कशॉप शुरू की। पटेल का यह सफर यादगार रहा है। अगर वह तेज गेंदबाज होता तो शायद यहां नहीं होता। अपने कैरियर की शुरूआत तेज गेंदबाज के तौर पर करने के बाद पटेल ने स्पिन का रूख किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News