शुभमन गिल को मिली चेतावनी, पृथ्वी शाॅ की तरह नहीं करना होगा काम

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 01:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने टेस्ट में अपना पहला शतक लगाने वाले शुभमन गिल को चेतावनी दी कि वह अपने पहले टेस्ट शतक से अभिभूत न हों और भविष्य पर ध्यान दें। गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे चैटोग्राम टेस्ट में दूसरी पारी में 152 गेंदों में 110 रन बनाए और उनकी पारी में दस चौके और तीन छक्के शामिल थे। विशेषज्ञों ने युवा खिलाड़ी की प्रशंसा की, लेकिन जडेजा ने यह भी कहना चाहा कि गिल पृथ्वी शॉ की तरह ना करें, जिन्होंने अपने करियर की मजबूत शुरुआत के बावजूद टेस्ट टीम में अपनी जगह खो दी। जडेजा ने गिल को दबाव से निपटने के लिए समझाया और युवा खिलाड़ी को अपने भविष्य के लिए सलाह दी।

जडेजा ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा, "टेस्ट क्रिकेट में एक शतक एक बहुत बड़ा पल है। मुझे यह भी नहीं पता कि यह कैसा लगता है। यह सिर्फ एक संख्या है लेकिन एक बहुत महत्वपूर्ण है। मैं केवल अपने बारे में बात कर सकता हूं और दूसरों के बारे में नहीं। यह एक परीक्षा पास करने जैसा है। इस संख्या का प्रभाव ऐसा है कि आप दबाव या उसके लिए प्रतीक्षा के बारे में बात कर सकते हैं, शुभमन गिल को उस पल का स्वाद लेने की जरूरत है। यदि आप चेतेश्वर पुजारा को देखें, जिन्होंने 18 शतक बनाए थे, जब उन्होंने तीन साल बाद एक शतक बनाया, तो यह एक अलग पल है।"

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि गिल का खेल केवल यहां से आगे बढ़ेगा क्योंकि इस आदमी ने दिखाया है कि वह उन लोगों में से नहीं है जो एक रन बनाकर वापस चले जाते हैं। पृथ्वी शॉ भी उनकी आयु वर्ग के हैं, उन्होंने अपने पहले टेस्ट में शतक बनाया था लेकिन वह इस समय आस-पास भी नहीं है। तो जैसे ही गिल की गाड़ी चलती आ रही है, वैसे ही यह लगातार आगे बढ़ रही है।"

इस बीच, भारत ने पहला टेस्ट जीतने के लिए मेजबान टीम को अंतिम पारी में 513 रनों का लक्ष्य दिया और अब तक बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नजमुल हुसैन शान्तो और जाकिर हसन की 124 रन की शुरूआती साझेदारी चौथे दिन दूसरे सत्र में समाप्त हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News