एलिस पैरी ने किया खुलासा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया रचने जा रहा नया इतिहास

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 03:58 PM (IST)

मेलबर्न: स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी के अनुसार क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद पर पहली बार किसी महिला को नियुक्त किया जा सकता है और इसके लिए कई योग्य महिला उम्मीद्वार हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया नेकेविन रॉबर्ट्स के इस सप्ताह के शुरू में त्यागपत्र देने के बाद निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है। 

PunjabKesari
आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहा है। पैरी ने कहा कि पश्चिम आस्ट्रेलिया की मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज स्थायी पद के लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। पैरी ने वीडियो कॉल में पत्रकारों से कहा, ‘मुझे लगता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया लंबे समय से महिला सीईओ को नियुक्त करने के लिए तैयार है। मैं जानती हूं कि इस पद के लिए अंतिम दौर की बातचीत में क्रिस्टीना के नाम पर भी चर्चा हुई थी।
 
PunjabKesari
पैरी ने आगे कहा, मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ नया है।' उन्होंने कहा कि शीर्ष पदों पर कई महिलाएं हैं जिन्होंने बोर्ड के कामकाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पैरी ने कहा, ‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया में कार्यकारी पदों पर कई महिलाएं काम कर रही हैं। बेलिंडा क्लार्क और स्टेफ बेलट्रेम इनमें शामिल हैं। वे अपने कामकाज से अहम भूमिका निभाती हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News