अमेरिकी क्रिकेटर Aaron Jones ने भरी हुंकार- किसी भी टीम को हरा सकता है अमेरिका

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 06:17 PM (IST)

लॉडरहिल (अमेरिका) : अमेरिका के उप कप्तान आरोन जोन्स (Aaron Jones) ने कहा कि अगर उनकी टीम उचित तरीके से और अपनी क्षमता के अनुसार क्रिकेट खेलती है तो वह दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है। अमेरिका ने आयरलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर 8 में जगह बनाई। पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे अमेरिका ने ग्रुप ए में कनाडा को 7 विकेट से और पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया था।

 

USA cricketer Aaron Jones, USA cricket Team, T20 world cup 2024, यूएसए क्रिकेटर आरोन जोन्स, यूएसए क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप 2024


जोन्स ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि निश्चित तौर पर हम सुपर 8 की चुनौती को लेकर उत्साहित हैं। पिछले दो सप्ताह में हमने दिखाया कि हम प्रतिस्पर्धा पेश कर सकते हैं और आईसीसी के कुछ पूर्णकालिक सदस्य देशों को हरा सकते हैं। सुपर 8 में अमेरिका का सामना दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और संभवत: इंग्लैंड से होगा तथा जोन्स ने कहा कि उनकी टीम इन बड़ी टीमों को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

 

USA cricketer Aaron Jones, USA cricket Team, T20 world cup 2024, यूएसए क्रिकेटर आरोन जोन्स, यूएसए क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप 2024


उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो अधिकतर लोगों ने अमेरिकी क्रिकेट पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दिया। शायद पूरी दुनिया को इससे पहले पता ही नहीं था कि हमारे पास कितनी प्रतिभा है और हमारे खिलाड़ी कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। यह हमारे लिए थोड़ा फायदेमंद रहा लेकिन निश्चित तौर पर अगर हम उचित क्रिकेट खेलते हैं और यह विश्वास रखते हैं कि हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं तो हम ऐसा कर सकते हैं। अमेरिका ने सुपर-8 में जगह बनाकर 2026 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।


जोन्स ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है। पिछले 2 वर्षों से हम विश्व कप में खेलने, पूर्णकालिक सदस्य देशों के खिलाफ अधिक मैच खेलने और इसी तरह के विषयों पर बात कर रहे थे। हमने यहां अच्छा प्रदर्शन किया और सुपर 8 में प्रवेश करना शानदार है। उन्होंने कहा कि हमने 2026 में होने वाले विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है और यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। यह हमारे लिए ही नहीं अमेरिका के प्रशंसकों और नई पीढ़ी के लिए भी अच्छी खबर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News