ऑस्ट्रेलिया ओपन : पेगुला और कोको गॉफ जीते, सितसिपास भी चौथे दौर में

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 05:50 PM (IST)

मेलबर्न : अमेरिका की खिताब की दावेदार जेसिका पेगुला और कोको गॉफ ने शुक्रवार को यहां आसान जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के चौथे दौर में जगह बनाई। मेलबर्न पार्क में पिछली दो बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची तीसरी वरीय पेगुला ने सिर्फ 65 मिनट में मार्टा कोस्तयुक को सीधे सेट में 6-0 6-2 से हराया। सातवीं वरीय गॉफ ने बर्नार्डा पेरा को 6-3 6-2 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

शीर्ष वरीय इगा स्वियातेक ने भी स्पेन की क्वालीफायर क्रिस्टीना बुक्सा को सीधे सेट में सिर्फ 55 मिनट में 6-0 6-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया जबकि विंबलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना ने पिछले साल फाइनल में जगह बनाने वाली अमेरिका की डेनियली कोलिन्स को कड़े मुकाबले में 6-2 5-7 6-2 से शिकस्त दी। इससे पहले बारबरा क्रेसिकोवा महिला एकल में एनहेलिना कलिनिना को सीधे सेटों में हराकर इस साल चौथे दौर में जगह बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। चेक गणराज्य की 20वीं वरीय खिलाड़ी क्रेसिकोवा ने यूक्रेन की खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआती पांच गेम जीतकर दबदबा बनाया और फिर मुकाबला 6-2 6-3 से अपने नाम किया। क्रेसिकोवा ने अब तक तीन दौर में एक भी सेट नहीं गंवाया है। 

पुरुष वर्ग में स्टेफानोस सितसिपास और यानिक सिनर ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए चौथे दौर में जगह बनाई जहां वे आमने-सामने होंगे। तीसरे वरीय सितसिपास ने दूसरे सेट में सेट प्वाइंट बचाते हुए टेलोन ग्रीक्सपूअर को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-3 से हराकर मेलबर्न पार्क में चार साल में तीसरी बार प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दूसरी तरफ सिनर ने अपने करियर में पहली बार शुरुआती दो सेट गंवाने के बावजूद जीत दर्ज की। उन्होंने मार्टन फुकसोविक्स को पांच सेट चले कड़े मुकाबले में तीन घंटे और 33 मिनट में 4-6, 4-6, 6-1, 6-2, 6-0 से हराया। 

इटली के सिनर चौथे सेट में भी 0-2 से पीछे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 12 गेम जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। शीर्ष वरीय और गत चैंपियन रफेल नडाल तथा दूसरे नंबर के कास्पर रूड के बाहर होने के बाद सितसिपास पुरुष वर्ग में शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बचे हैं। उन्हें नीदरलैंड के 63वें नंबर के ग्रीक्सपूअर ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन वह सीधे सेट में जीत दर्ज करने में सफल रहे। सितसिपास और सिनर पांच बार आपस में भिड़ चुके हैं जिसमें यूनान के खिलाड़ी ने चार बार जीत दर्ज की है जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News