आमिर का मुकाबला दो बार के विश्व चैंपियन बिली से

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 03:49 PM (IST)

जेद्दाह (सउदी अरब) : पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज और 2004 ओलंपिक के रजत पदक विजेता आमिर खान का सुपर बॉक्सिंग लीग (एसबीएल) में 2 बार के विश्व चैंपियन बिली डीब के साथ 12 जुलाई को मुकाबला होगा। इससे पहले यह मुकाबला आमिर और भारत के मुक्केबाज नीरज गोयत के बीच होने वाला था लेकिन नीरज के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण दोनों के बीच मुकाबला रद्द करना पड़ा था।

नीरज के दुर्घटनाग्रस्त होने से यह साफ था कि वह आमिर के साथ होने वाले इस मुकाबले तक फिट नहीं हो पाएंगे इसलिए एसबीएल के प्रमोटर बिल दोसांझ ने तुरंत ही यह मुकाबला रद्द करते हुए आमिर के खिलाफ बिली को उतारने का फैसला किया। आमिर ने कहा- सबसे पहले तो मैं नीरज के जल्द स्वस्थ होकर वापस मुक्केबाजी में लौटने की कामना करता हूं। हमें इस हादसे के बाद विपक्षी मुक्केबाज को बदलने का निर्णय लेना पड़ा और यह अच्छी बात है कि अब मेरे खिलाफ बिली को उतारने का फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा- बिली काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और दो बार के विश्व चैंपियन भी हैं। मैं उनके खिलाफ मुकाबले के लिए उत्साहित हूं। उल्लेखनीय है कि नीरज की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसके कारण उनके सिर, चेहरे और बाएं हाथ में चोट आयी थी। नीरज के चोटिल होने से आयोजकों को आमिर के साथ उनका मुकाबला रद्द करना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News