इंग्लैंड टेस्ट टीम में दो दिग्गज गेंदबाजों की हुई वापसी, इस कारण कर दिया था टीम से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 06:09 PM (IST)

लंदन : अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को बुधवार को नए कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया। एंडरसन और ब्रॉड को साल के शुरू में वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था जो आस्ट्रेलिया में एशेज में मिली 0-4 की हार के बाद हुआ था।

लेकिन एंडरसन और ब्रॉड की अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम वापसी होगी जो स्टोक्स और नए कोच ब्रैंडन मैकुलम के मार्गदर्शन में नए युग की शुरूआत करेगी। मौजूदा टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला का शुरूआती टेस्ट लार्ड्स में दो जून से शुरू होगा।

टीम में 39 वर्षीय एंडरसन और 35 वर्षीय ब्रॉड के अलावा यार्कशर के बल्लेबाज हैरी ब्रुक और डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स के रूप में दो नए चेहरे शामिल हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में मिली हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ने वाले जो रूट को भी टीम में शामिल किया गया। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पिछला कुछ समय काफी मुश्किलों भरा रहा जिसमें रूट कोच क्रिस सिल्वरवुड और क्रिकेट निदेशक ने अपने पद छोड़ दिए। इसके अलावा टीम पिछली चार श्रंखलाओं और 14 में से 9 टेस्ट हारकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में निचले पायदान पर पहुंच गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News