पूर्व भारतीय कप्तान ने एबी डिविलियर्स को अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन से किया बाहर

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 11:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व स्पिन जादूगर अनिल कुंबले ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी और इससे उन्होंने एबी डिविलियर्स को बाहर रखा है। कुंबले ने डीविलियर्स को बाहर करने के बारे में भी बात की और बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। 

धोनी और डिविलियर्स दोनों ने अपने नाम के साथ जुड़े ट्रेडमार्क शॉट्स के साथ अपने खेल करियर के दौरान खुद को घातक हिटर के रूप में स्थापित किया। डिविलियर्स को 'मिस्टर 360' का नाम भी मिला क्योंकि वह मैदान के सभी कोनों में रन बनाने की अपनी सनसनीखेज क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वहीं धोनी, 'हेलीकॉप्टर शॉट' के अग्रणी और मैच-फिनिशर हैं। 

क्रिस गेल, सुरेश रैना, स्कॉट स्टायरिस, पार्थिव पटेल, रॉबिन उथप्पा, और अनिल कुंबले को जियोसिनेमा पर 'लीजेंड्स लाउंज' शो के दौरान ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन का चयन करना था। इस दौरान कुंबले ने व्यक्त किया कि सीएसके कप्तान (धोनी) के ऊपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व स्टार (डिविलियर्स) को चुनना 'मुश्किल' होगा। 

कुंबले ने कहा, 'एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में लाना बहुत मुश्किल है क्योंकि एमएस धोनी कप्तान और विकेटकीपर के रूप में पांचवें नंबर पर आते हैं और (कीरोन) पोलार्ड छठे नंबर पर आते हैं। मैं किसी विशेष खिलाड़ी के नंबर 6 पर पड़ने वाले प्रभाव को देखूंगा जो कठिन परिस्थितियों से मैच जीतने के मामले में है और निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसे मैंने नंबर 6 पर भी देखा है। 

गौरतलब है कि डिविलियर्स कैश-रिच लीग के इतिहास में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 184 मैचों की 170 पारियों में 39.71 की औसत से 5,162 रन बनाए जिसमें उनका उच्चतम स्कोर एक पारी में 133 रन था। 

दिग्गजों द्वारा चुनी गई सर्वकालिक आईपीएल इलेवन : क्रिस गेल, विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News