अनिल कुंबले ने कहा, ये दो क्रिकेटर आगामी सुपरस्टार होंगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 02:27 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने अर्शदीप सिंह और इशान किशन को भारत के आगामी सितारे के रूप में नामित किया है। अर्शदीप ने पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था और तब से अब तक 25 मैचों में 39 विकेट लिए हैं। उसी वर्ष बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की। 

दूसरी ओर, विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा एकदिवसीय शतक बनाया और रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करवाया। उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले और सबसे तेज उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया। 'लीजेंड्स लाउंज' के नए एपिसोड में बोलते हुए कुंबले ने अर्शदीप सिंह को गेंदबाज और ईशान किशन को बल्लेबाज के रूप में अपनी पसंद बताया। 

उन्होंने कहा, अर्शदीप जैसे किसी व्यक्ति के साथ मिलकर काम करने के बाद उसे भारत के लिए जो कुछ भी किया है, उसे देखना आश्चर्यजनक है। मैं अर्शदीप को आने वाले अगले सुपरस्टार गेंदबाज के रूप में देखूंगा। बल्लेबाजी के नजरिए से ईशान किशन ऐसे व्यक्ति हैं जो अवसरों में शानदार रहे हैं। उसने दोहरा शतक जमाया है और वह कोई ऐसा व्यक्ति है जो मुझे लगता है कि सुपरस्टार होगा। 

इस बीच वेस्टइंडीज के स्टार क्रिस गेल दोनों खिलाड़ियों पर कुंबले के साथ सहमत हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने भी अर्शदीप का नाम लिया। उन्होंने तेज गेंदबाज उमरन मलिक और बल्लेबाज तिलक वर्मा का भी नाम लिया। उन्होंने कहा, 'वह तेज और अच्छी गेंदबाजी करता है और पहले से ही भारत के लिए खेल चुका है। वह ऐसा व्यक्ति है जो एक सुपरस्टार हो सकता है। बल्लेबाजी के लिहाज से पिछले कुछ वर्षों में तिलक वर्मा को देखने के बाद मुझे उसे स्काउट करने और वह क्रिकेटर बनने का मौका मिला।' हमने उनकी बल्लेबाजी क्षमता देखी है और उनमें आगे बढ़ने और टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News