असगर को कप्तानी से हटाने पर राशिद का बड़ा बयान, उसकी कप्तानी ने हमें यहां तक पहुंचाया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 05:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के कारण अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया है। असगर की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी को नया टेस्ट और वनडे कप्तान चुना गया जबकि रहमत शाह उप-कप्तान होंगे। इस पर अब अफगानिस्तान टी20 इंटरनेशनल टीम के उप-कप्तान राशिद खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यह असगर अफगान की कप्तानी थी जिसने हमें उस मुकाम तक पहुंचाया जहां हम आज हैं। 

राशिद ने ट्वीट करते हुए कहा, मेरे भाई और टीम के साथी हशमतुल्लाह शाहिदी को इस उपलब्धि (टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी) के लिए बधाई। कप्तानी एक बहुत बड़ा विशेषाधिकार और जिम्मेदारी है। वह बहुत अच्छा करेगा। मैं अपने कप्तान असगर अफगान को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि यह उनकी कप्तानी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसने हमें आगे बढ़ाया। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के सदस्यों ने सोमवार को राष्ट्रीय टीम के लिए विभाजित कप्तानी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। बोर्ड ने पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में असगर अफगान को भी प्रभावी ढंग से हटा दिया। एसीबी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, निर्णय के अनुसार, बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्ला शाहिदी को राष्ट्रीय टीम का नया वनडे और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि रहमत शाह दोनों प्रारूपों के लिए उप-कप्तान के रूप में काम करेंगे। 

Sports

इसके अलावा, यह निर्णय लिया गया कि ऑलराउंडर राशिद खान टी20 टीम के उप-कप्तान बने रहेंगे जबकि नए कप्तान को नियुक्त करने का निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। एसीबी की आधिकारिक विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि असगर अफगान को कप्तानी से हटाने का फैसला एसीबी की जांच समिति द्वारा की गई जांच के आधार पर लिया गया था। जांच ने निष्कर्ष निकाला कि टीम के कप्तान के रूप में अफगानिस्तान के कुछ फैसलों के परिणामस्वरूप मार्च में अबू धाबी में जिम्बाब्वे के बीच श्रृंखला के पहले टेस्ट में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News