बाबर आजम को फिर से मिली वनडे और टी20आई प्रारूप की कप्तानी

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:23 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम को फिर से वनडे और टी20आई प्रारूप का कप्तान नियुक्त किया गया है। बाबर ने 2023 वनडे विश्व कप की समाप्ति के बाद सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी थी। लेकिन पीसीबी ने मोहसिन नकवी की अध्यक्षता में उन्हें फिर से टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया। 

एक पोस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिखा, 'बाबर आजम को सफेद गेंद का कप्तान नियुक्त किया गया। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान का सफेद गेंद (वनडे और टी20ई) कप्तान नियुक्त किया है। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मत सिफारिश के बाद पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का सफेद गेंद (वनडे और टी20आई) कप्तान नियुक्त किया है। 

गौर हो कि इससे पहले बाबर के कप्तान बनने की खबरें सामने आई थी जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तानी की पेशकश की थी। सूत्रों ने दावा किया था कि पीसीबी अध्यक्ष ने बाबर को यह पेशकश की है। यह भी पता चला है कि बाबर ने कप्तानी स्वीकार करने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं जिसमें कोचों की नियुक्ति में भी उनकी राय लेना शामिल है। बाबर ने यह भी कहा है कि उन्हें तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News