दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व बल्लेबाज बनेगा बांग्लादेश टीम का बल्लेबाजी कोच

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 10:43 PM (IST)

ढाका : पूर्व दक्षिण अफ्रीकाई कप्तान एशवेल प्रिंस बंगलादेश क्रिकेट टीम के फुल टाइम बल्लेबाजी कोच बने हैं। बंगलादेश क्रिकेट बोडर् (बीसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है। इससे पहले यह सामने आया था कि प्रिंस बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच के पद को भरने की दौड़ में सबसे आगे हैं। उल्लेखनीय है कि बीसीबी द्वारा जॉन लुईस के अनुबंध को रिन्यू (नवीनीकृत) न किए जाने के बाद यह पद खाली हो गया था। उनके बजाय प्रिंस को जिम्बाब्वे दौरे के लिए बल्लेबाजी कोच चुना गया था और अब उन्हें फुल टाइम कोच बना दिया गया है। 

PunjabKesari

प्रिंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं थे, लेकिन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के दौरान उपलब्ध रहेंगे। बंगलादेश आगामी एक सितंबर से पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। समझा जाता है कि प्रिंस ने बंगलादेश की पुरुष राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में स्थायी भूमिका निभाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के पश्चिमी प्रांत के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है।

प्रिंस रसेल डोमिंगो और फील्डिंग कोच रयान कुक के बाद बंगलादेश के मौजूदा कोचिंग सेट-अप में तीसरे दक्षिण अफ्रीकी हैं। 44 वर्षीय प्रिंस लेवल 3 के कोच भी हैं, जिन्होंने केप कोबरा को कोचिंग दी है और दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के साथ-साथ ए टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News