शास्त्री द्वारा कोच द्रविड़ को ब्रेक दिए जाने वाली आलोचना पर अश्विन ने किया बीच-बचाव

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 12:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के दौरे पर है। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप और उससे पहले क्रिकेट के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए बीसीसीआई ने कप्तान रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ियों के अलावा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी न्यूजीलैंड दौरे पर आराम देने के फैसला लिया। हालांकि, कोच द्रविड़ को ब्रेक दिए जाने के बाद भारतीय दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व कोच रवि शास्त्री बिल्कुल भी खुश नहीं हैं और इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शास्त्री ने कहा था कि द्रविड़ को इतना ब्रेक लेने कि क्या जरूरत है। शास्त्री के इस टिप्पणाी के बाद अब स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोच राहुल द्रविड़ के बचाव में कूद पड़े हैं।

गौर हो कि शास्त्री ने द्रविड़ को ब्रेक दिए जाने पर कहा था,"मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। मैं अपनी टीम और खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं, और फिर उस टीम के नियंत्रण में रहना चाहता हूं। ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है? आपको आईपीएल के दो-तीन महीने आराम के लिए मिलते हैं, जो आपके लिए एक कोच के रूप में आराम करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन, मुझे लगता है कि एक कोच को व्यावहारिक होना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।"

PunjabKesari

शास्त्री की इस आलोचना पर अब अश्विन ने द्रविड़ का बचाव किया है। उन्होंने कहा,"मैं समझाऊंगा कि इस दौरे पर अस्थायी कोच लक्ष्मण पूरी तरह से अलग टीम के साथ वहां क्यों गए, क्योंकि इसकी भी अलग तरह से व्याख्या की जा सकती थी। राहुल द्रविड़ और उनकी टीम ने टी 20 विश्व कप से पहले योजना बनाने से लेकर व्यापक मेहनत की थी, क्योंकि मैंने इसे करीब से देखा था, मैं यह कह रहा हूँ। उनके पास प्रत्येक स्थल और प्रत्येक विरोध के लिए विशिष्ट गहन योजनाएँ थीं। इसलिए वे न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी थके हुए होते और सभी को एक ब्रेक की आवश्यकता होती। जैसे ही न्यूजीलैंड श्रृंखला समाप्त होती है, हमारा बांग्लादेश का दौरा है। इसलिए हमारे पास इस दौरे के लिए लक्ष्मण के नेतृत्व में एक अलग कोचिंग स्टाफ है।"

गौर हो कि न्यूजीलैंड के दौर पर द्रविड़ की गैरमौजूदगी में पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्षमण को टीम के कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं इस दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे, जबकि वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम का नेतृत्व करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News