अश्विन ने घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में की ये बड़ी गलती, लग सकता है जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 07:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच खेले गए विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी गलती करते हुए बीसीसीआई का लोगो इस्तेमाल किया। अब अश्विन को इस गलती के कारण भारी जुर्माना लग सकता है। तमिलनाडु की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अश्विन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोगो वाला हेलमेट पहना था। उनकी इस हरकत पर मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं। 

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने इस बाबत कहा कि अश्विन पर जुर्माना लगाना है या नहीं यह मैच रैफरी पर निर्भर है। हालांकि नियमों की मानें तो अश्विन ने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है जिस कारण उन पर जुर्माना लगना चाहिए। नियमों के मुताबिक अगर किसी खिलाड़ी को राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट घरेलू क्रिकेट में पहनना चाहते हैं तो बीसीसीआई के लोगो को छुपाना होता है। 

उक्त अधिकारी ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि मैच अधिकारियों और खिलाड़ियों को लंबे समय से इस बारे में जानकारी दी जा रही है और अगर कोई गलती करता है तो उस पर मैच रैफरी द्वारा जुर्माना लगाया जाना चाहिए। अश्विन के अलावा मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल ने भी बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट इस्तेमाल किया था लेकिन इस दौरान उन्होंने लोगो को टेप से छुपा रखा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News