एशिया कप : कहां होगा महामुकाबला? पाकिस्तान या यूएई, इस तारीख को आएगा जवाब

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 06:47 PM (IST)

कराची : एशियाई क्रिकेट परिषद ने इस साल होने वाले एशिया कप और भारत की भागीदारी पर बातचीत के लिए 4 फरवरी को बहरीन में कार्यकारी बोर्ड की बैठक कराने का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अनुरोध मान लिया है । पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने लाहौर में मीडिया से कहा कि दुबई यात्रा के दौरान वह एसीसी सदस्यों को बोर्ड की बैठक बुलाने के लिए राजी करने में कामयाब रहे।

Asia Cup, Pakistan, UAE, IND vs PAK, india vs pakistan, cricket news in hindi, BCCI, PCB, एशिया कप, पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात, भारत बनाम पाकिस्तान, भारत बनाम पाकिस्तान, हिंदी में क्रिकेट समाचार, बीसीसीआई, पीसीबी

उन्होंने कहा कि यह बड़ा घटनाक्रम है कि एसीसी बोर्ड 4 फरवरी को बहरीन में बैठक करेगा जिसमें एशिया कप से जुड़े मसलों पर बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि मार्च में आईसीसी की बैठक भी है। दुबई में एसीसी सदस्यों से मेरी क्या बात हुई या आगामी बैठकों में मैं क्या करने वाला हूं, इस पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं करूंगा। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध महत्वपूर्ण हैं। 

पीसीबी ने पिछले साल एसीसी अध्यक्ष जय शाह के इस बयान पर नाराजगी जताई थी कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट अन्यत्र आयोजित किया जाएगा। उस समय पीसीबी के अध्यक्ष रहे रमीज राजा ने ऐसा होने पर भारत में इस साल होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी थी।


बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम का हमेशा से दबदबा रहा है। 2021 में हुए विश्व कप के दौरान भारत-पाक की टीमें दो बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई थीं। इसमें से एक मुकाबला भारत तो एक पाकिस्तान ने जीता था। दोनों देश कप के दावेदार थे लेकिन श्रीलंका टूर्नामैंट जीतने में सफल हुआ था। इस बार एशियाई क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान में एशिया कप करवाने की ठानी है लेकिन भारत पाक मुकाबला कहां होना है, इसको लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News