एशिया कप: भारत-पाक मैच पर बारिश का साया, जानें क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2023 - 04:30 PM (IST)

नई दिल्ली : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबले को कैंडी में मौसम की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि 2 सितंबर को तूफान और बारिश की 90% संभावना है। गूगल वेदर के अनुसार 2 सितम्बर को कैंडी में 90 प्रतिशत वर्षा और 84 प्रतिशत नमी की संभावना के साथ बारिश की उम्मीद है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

मैच से पहले भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम बुधवार को कोलंबो हवाई अड्डे पर पहुंची। अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को बातचीत करते हुए देखा गया। पाकिस्तान के खिलाफ भारत के अभियान की शुरुआत में भारतीय टीम स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के बिना होगी, जो अपनी चोट से उबरने के बाद अच्छी प्रगति कर रहे हैं और 4 सितंबर तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की निगरानी में रहेंगे। 

द्रविड़ ने हाल ही में एक प्रेस वार्ता में कहा, 'उन्होंने (केएल राहुल) हमारे साथ एक अच्छा सप्ताह बिताया, वह उस मार्ग पर वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन वह यात्रा के कैंडी चरण के पहले भाग के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। एनसीए उनकी देखभाल करेगा। हम चौथे (4 सितंबर) को उसका पुनर्मूल्यांकन करेंगे और हम इसे वहां से लेंगे। संकेत अच्छे हैं और वह वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है।' 

कोलंबो पहुंचने पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी और भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को बस में बैठकर बातें करते और हंसी-मजाक करते देखा गया। पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन किया गया है जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा। फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में सुपर फोर्स के अंत में शीर्ष दो टीमों द्वारा खेला जाएगा। 

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News