एशियन नेशंस कप – इन्डोनेशिया और म्यांमार से टकराएगा भारत

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 09:41 PM (IST)

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) तीन दिन के विश्राम के बाद एशियन नेशन्स कप पुरुष और महिला शतरंज चैंपियनशिप मे ओलंपियाड स्वर्ण पदक विजेता भारत की टीम पुरुष वर्ग मे इन्डोनेशिया तो महिला वर्ग मे म्यांमार से मुक़ाबला खेलेंगी । भारत के प्रमुख खिलाड़ियों आनंद ,विदित ,हरीकृष्णा ,हम्पी और हरिका के बिना खेलने उतरी भारतीय टीम एशियन चैंपियनशिप की प्रमुख दावेदार है ।

पुरुष वर्ग मे 38 टीमों के बीच भारत पहले तीन मुकाबलों मे न्यूजीलैंड और इराक के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए तो किर्गिस्तान से ड्रॉ खेलकर फिलहाल पांचवे स्थान पर है और आने वाले  मुकाबलो मे जीत दर्ज करके स्थिति मे और सुधार करना चाहेगा ,स्विस लीग के 9 राउंड के बाद शीर्ष की 8 टीम प्ले ऑफ मे प्रवेश करेंगी । राउंड 4 मे भारत के सामने आठवीं वरीय टीम इन्डोनेशिया होगी । टीम मे कप्तान सूर्या गांगुली ,अधिबन भास्करन ,निहाल सरीन ,कृष्णन शशिकीरण और एसपी सेथुरमन शामिल है ।

महिला वर्ग मे पहले तीन राउंड मे भारत को सीरिया और मंगोलिया से तो जीत मिली पर ईरान के सामने भारत अप्रत्याशित तौर पर हार गया और फिलहाल टीम आठवे स्थान पर है और उसे अपनी स्थिति में निश्चित तौर पर सुधार करना होगा । टीम को अगले राउंड में 10वीं वरीय म्यांमार से खेलना है टीम में कप्तान मेरी गोम्स के अलावा पद्मिनी राऊत ,आर वैशाली ,नंधिधा पीवी और भक्ति कुलकर्णी शामिल है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Related News

Recommended News