फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, कम से कम 9 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:17 PM (IST)

सेन सल्वाडोर : सल्वाडोर फुटबॉल लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम के एक प्रवेश द्वार पर धक्का-मुक्की के बाद मची भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय सिविल पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से एक शुरुआती रिपोर्ट में कहा कि कस्कैटलान के मॉन्युमेंटल स्टेडियम में क्लब एलियांजा और एफएएस के बीच मैच में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। यह स्टेडियम राजधानी से लगभग 25 मील (41 किलोमीटर) पूर्वोत्तर में है। 

पुलिस ने बताया कि अस्पतालों में ले जाए गए घायलों में से कम से कम दो की हालत गंभीर है। फर्स्ट ऐड ग्रुप रेस्क्यू कमांडोज के प्रवक्ता कार्लोस फ्युंटेस ने बताया, ‘‘हम नौ लोगों के मरने की पुष्टि कर सकते हैं जिनमें सात पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। हमने 500 से अधिक लोगों का उपचार किया है और 100 से अधिक लोगों को अस्पताल ले जाया गया जिसमें से कुछ की हालत काफी गंभीर है।'' मैच के लगभग 16 मिनट बाद खेल को स्थगित कर दिया गया और घायलों को एक सुरंग से बाहर निकालकर मैदान पर लाया गया। स्थानीय टेलीविजन ने एलियांजा के प्रशंसकों द्वारा भगदड़ की तस्वीरें प्रसारित कीं। दर्जनों प्रशंसकों का मैदान पर भी उपचार किया गया। 

PunjabKesari

अल सल्वाडोर के प्रथम डिविजन फुटबॉल के अध्यक्ष पेड्रो हर्नांडेज ने कहा कि शुरुआती सूचना के अनुसार भगदड़ इसलिए मची क्योंकि प्रशंसक एक प्रवेश द्वारा से धक्का-मुक्की करके स्टेडियम के अंदर घुसने लगे। एक अज्ञात वालंटियर ने बताया, ‘‘यह प्रशंसकों का एक हिमस्खलन था जो द्वार पर चढ़ गया था। कुछ लोग अब भी सुरंग में फंसे हुए हैं। कुछ लोग स्टैंड और फिर मैदान पहुंचने में सफल रहे।'' सल्वाडोर फुटबॉल महासंघ ने बयान जारी करके कहा कि जो भी हुआ उसका उन्हें खेद है और उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News