AUS vs SA : पहले टेस्ट में हार के बाद अफ्रीकी कप्तान ने पिच को दिया दोष, बोले - इसपर खेलना खतरनाक

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 05:40 PM (IST)

ब्रिस्बेन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने गाबा टेस्ट सिर्फ दो दिन में खत्म होने के बाद पिच की आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि जब उन्होंने यहां बल्लेबाजी करने के खतरे पर अंपायरों से सवाल किया तो उन्हें नजरंदाज किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को शुरू हुए टेस्ट में आज छह विकेट से विजय हासिल कर ली। 

साढ़े पांच सत्रों के इस मैच में सिर्फ 144. 2 ओवर फेंके गये, जबकि आउट होने वाले 34 में से 26 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे। एल्गर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘आपको खुद से सवाल करना होगा कि क्या यह हमारे प्रारूप का अच्छा प्रचार है? दो दिनों में 34 विकेट गिरना मेरे अनुसार एकतरफा मामला है। हम एक मैच को चार या पांच दिन तक चलता हुआ देखना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘पिच पर पुरानी गेंद के साथ जैसा उछाल मिल रहा था, वह बल्लेबाजों को बेबस कर देता है। सिफर् तीन बल्लेबाज ही रन बनाने में सफल रहे। मुझे नहींलगता कि यह बहुत अच्छा टेस्ट विकेट था।'' 

एल्गर ने अंपायरों के साथ हुई बातचीत के बारे में कहा, ‘‘मैंने (दूसरी पारी में) अंपायरों से भी बात की। जब रबाडा ने (ट्राविस) हेड को बाउंसर पर आउट किया तब मैंने अंपायर से पूछा कि इस स्थिति को असुरक्षित कब माना जायेगा? उसके बाद आनरिक नॉर्खिया भी जो बाउंसर डाल रहे थे वे हमारे सिर के ऊपर से निकल रही थीं। मुझे पता था कि मैच खत्म हो चुका है, लेकिन इस समय पर अंपायरों को विवेक से काम लेना चाहिये था।'' एल्गर ने बताया कि उन्हें अंपायरों ने कोई जवाब नहीं मिला। एल्गर ने पिच को सुरक्षित या असुरक्षित कहने से भी गुरेज़ किया। उन्होंने कहा कि उनके बल्लेबाजों का मनोबल कम नहीं हुआ है और वह अगले टेस्ट से पहले अपनी गलतियों पर काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News