AUS vs SL : पैट कमिंस ने लगाया लंबा छक्का, गेंद स्टेडियम पार कर गिरी हाईवे पर, Video

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 07:09 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के बल्ले से लंबा छक्का देखने को मिला। श्रीलंकाई गेंदबाज जैफरी को मारा गया यह छक्का इतना जोरदार था कि गेंद स्टेडियम पार कर पास से गुजर रहे हाईवे पर जा गिरी। जोरदार हिट लगाकर पैट कमिंस साथी नाथन लियोन के साथ जहां मुस्कराते हुए नजर आए तो वहीं जैफरी का चेहरा उतर गया। इस छक्के के साथ ही दूसरे दिन का खेल समाप्त कर दिया गया। देखें वीडियो-


इससे पहले कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 101 रन की बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका की टीम पहली पारी में 212 रन पर सिमट गई थी। आस्ट्रेलिया ने रात के तीन विकेट पर 98 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए ब्रेक तक पांच विकेट पर 233 रन बना लिए। उस्मान ख्वाजा की 71 रन की पारी के बाद ग्रीन और कैरी ने मिलकर 76 रन जोड़े।

AUS vs SL, Pat Cummins, cricket news in hindi, sports news, Sri Lanka vs Australia 1st Test, AUS बनाम SL, पैट कमिंस, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट

तेज हवाओं और बारिश के कारण दूसरे दिन सुबह का पूरा सत्र और मध्य के सत्र का एक घंटा बर्बाद हो गया जिसके बाद ही खेल शुरू हुआ। आस्ट्रेलिया के स्कोर में दो रन ही जुड़े थे कि टीम ने रात्रिप्रहरी ट्रेविस हेड का विकेट गंवा दिया जिन्होंने छह रन बनाए। ख्वाजा और ग्रीन ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए 57 रन की भागीदारी निभाई। लेकिन लेग स्पिनर जेफ्रे वांडरसे ने ख्वाजा को स्कवेयर लेग पर पाथुम निसांका के हाथों कैच आउट कराकर अपने पहले टेस्ट का पहला विकेट हासिल किया।

ख्वाजा ने अपने 50वें मैच में 17वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा जिसके लिए उन्होंने 130 गेंद खेली और सात बाउंड्री लगाई जबकि ग्रीन ने 109 गेंदों में 88 तो एलेक्स कैरी ने 45 रन बनाए। अंत में पैट कमिंस 16 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 26रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 313 रन हो चुका है और उसके पास 101 रन की लीड है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News