हेजलवुड और ऐबट की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज हराकर बनाई अजय बढ़त

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 05:29 PM (IST)

सिडनी : जॉश हेजलवुड और शॉन ऐबट ने तीन-तीन विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को 83 रन से हराते हुए तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 19 रन पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था। नौवें ओवर में वेस्टइंडीज के 87 रनों पर चार खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। वेस्टइंडीज के केसी कार्टी ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। 

इसके अलावा कप्तान शे हॉप 29 रन, रॉस्टन चेज 25 रन, अल्जारी जोसेफ19 रन और ऐलेक ऐथनेज 10 रन बनाकर आउट हुए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 43.3 ओवर में 175 रन पर ढ़ेर कर मुकाबला जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड और ऐबट को तीन-तीन विकेट मिले। विल सदरलैंड ने दो विकेट लिये। ऐडम जैम्पा और ऐरन हाड्री ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इससे पहले आज यहां टॉस जीतने के बाद वेस्टइंडीज ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये शॉन ऐबट 69 की अर्धशतकीय पारी और मैथ्यू शॉटर् के 41 रन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। कैमरन ग्रीन 33 रन, मार्नस लाबुशेन और ऐरन हाडर्ी 26-26 रन, विल सदरलैंड 18 रन और जेक फ़्रेसर-मक्गकर् 10 रन बनाका आउट हुए। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 258 बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोटेय ने तीन विकेट लिये। रोमारियो शेफडर् और अल्जारी जोसेफ को दो-दो विकेट मिले। मैथ्यू फोडर् और ओशेन थॉमस ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News