न्यूजीलैंड को टेस्ट श्रृंखला हार के बाद लगा एक और झटका, WTC तालिका में गंवाया दूसरा स्थान

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 12:33 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड पर 2-0 से श्रृंखला जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। दूसरे टेस्ट में जीत से ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की राह पर 12 अंक जुटाने में मदद मिली। 

ऑस्ट्रेलिया ने 12 मैचों के बाद अपने प्रतिशत अंक 59.09 से बढ़ाकर 62.50 कर लिए हैं। न्यूजीलैंड 60 प्रतिशत अंक से गिरकर 50 प्रतिशत अंक पर आ गया है और सूची में तीसरे स्थान पर है। उन्होंने छह मैच खेले हैं। भारत ने 9 में से छह मैच जीते हैं, 68.51 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। 

मैच की बात करें तो एलेक्स कैरी के नाबाद 98 रन, और मिचेल मार्श की 80 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर दूसरे टेस्ट मैच में 77 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट से जूझ रही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर तीन विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। आज यहां टेस्ट मैच के चौथे दिन सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड 25 रन का विकेट गंवा दिया था और ऐसा लग रहा था कि यहां ऑस्ट्रेलिया की जीत मुश्किल होगी। लेकिन इसके बाद एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श धैर्यपूर्ण शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए छठे विकेट लिए 140 रन जोड़ते हुए पूरा खेल बदल दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News