इंग्लैंड आग थी और ऑस्ट्रेलिया बर्फ, अपने बर्फीले रवैये से उन्होंने बैजबॉल को बेअसर कर दिया : अश्विन

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2023 - 05:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में पहला टेस्ट जीतकर अपने शानदार रवैये से इंग्लैंड की आक्रामक रवैये को बेअसर कर दिया और पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। अश्विन ने कहा कि 'आइस-कूल' ऑस्ट्रेलिया ने पारंपरिक क्रिकेट पर कायम रहकर इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट को हराया है।

दूसरी पारी में 273 रनों पर सिमट कर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 281 रन का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया एक समय 227 रनों पर 8 विकेट खो चुका था और ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड टीम कमान संभाल रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने आगे बढ़कर नाथन लियोन के साथ नाबाद पचास रन की साझेदारी करके दो विकेट की यादगार जीत दिलाई। अश्विन ने इंग्लैंड की हार के बाद यह भी बताया कि पिछले दो वर्षों में अंग्रेजी पिचों में भारी बदलाव हुआ है और बैजबॉल क्रिकेट ने पहले टेस्ट में इंग्लैंड के लिए बैकफायर क्यों किया।

अश्विन ने कहा, "इंग्लैंड आग थी। ऑस्ट्रेलिया बर्फ थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने बर्फीले रवैये से इंग्लैंड की आग को बेअसर कर दिया। सबसे पहले, बैजबॉल की उत्पत्ति: कुछ साल पहले हुई, इंग्लैंड में जानदार पिचें थीं। गेंद का उपयोग किया जाता था और हर जगह गेद सीम होती थी। 

अश्विन ने  कहा, "इंग्लैंड ने फैसला किया कि अगर हम इस तरह की पिचें देंगे, तो यह कठिन होगा। इसलिए आइए बल्लेबाजी पिचें दें और गति बढ़ाएं, तेजी से रन बनाएं और गेंदबाजों को अधिक समय दें।”

अश्विन ने यह भी बताया कि पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड पर क्यों हावी रहा। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में इंग्लैंड में लक्ष्य का पीछा करना आसान हो गया है। अश्विन का मानना ​​है कि एजबेस्टन में पहले टेस्ट में बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों के कारण ऑस्ट्रेलिया हमेशा खेल में था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News