ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अश्विन को बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, मांजरेकर ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 10:04 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बेहतरीन गेंदबाजों में से हैं और टेस्ट में जिस तरह का प्रदर्शन वह कर रहे हैं कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि वह क्रिकेट के सबसे लम्बे फार्मेट में 800 विकेट्स ले सकते हैं। हाल ही में महान ऑस्ट्रेलियाई और पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने भी अश्विन की तारीफ की और उन्हें मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाजों में से एक बताया। हालांकि चैपल की इस बात के पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजेकर असहत दिखे और इस पर सवाल भी उठा दिए। 

चैपल द्वारा अश्विन को टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक कहे जाने पर मांजरेकर ने इसका जवाब दिया। एक कार्यक्रम के दौरान मांजरेकर ने कहा, लोग उन्हें (अश्विन) सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते हैं और मुझे कुछ समस्या है। उन्होंने कहा,  अश्विन ने एसईएनए (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में एक बार भी पांच विकेट नहीं चटकाए हैं। जब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखते हैं तो पिछले 4 सालों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए हैं। 

इस पर चैपल ने मांजरेकर को जवाब भी दिया। चैपल ने गार्नर का उदाहरण देते हुए कहा कि यदि आप गार्नर को देखें तो उन्होंने ज्यादा बार 5 पांच विकेट नहीं लिए हैं। जब आप उनके रिकॉर्ड को देखेंगे तो वह उतना प्रभावशाली नहीं दिखेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उस टीम में तीन और शानदार गेंदबाज थे। चैपल ने कहा, मेरे हिसाब से पिछले कुछ सालों से भारतीय गेंदबाजी शानदार रही हैं जिससे गेंदबाजों को विकेट साझा करने पड़े है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News