अश्विन का सामना करने को तैयार है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बोला- अब और इंतजार नहीं कर सकता

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 02:46 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अगले महीने भारत के टेस्ट दौरे के दौरान रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी का सामना करने के लिये बेताब हैं क्योंकि उन्होंने इस शीर्ष स्पिनर से निपटने क लिये अपने खेल में जरूरी बदलाव किये हैं। आस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई टेस्ट श्रृंखला नहीं जीता है। टीम नागपुर (नौ से 13 फरवरी), नयी दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (एक से पांच मार्च) और अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में चार टेस्ट मैच खेलेगी। लाबुशेन आस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में 53.25 के औसत से 426 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे थे लेकिन अश्विन ने उन्हें दो बार आउट किया था। 

लाबुशेन ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' से कहा, ‘‘मैंने अश्विन के बारे में जो कुछ भी सुना है और उसने मुझे जैसी गेंदबाजी की है, उससे अपने खेल में कुछ बदलाव किया है। '' उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने खेल में कुछ बदलाव किया है कि वह किस तरह से गेंदबाजी करेगा। उसके खिलाफ मुकाबला शानदार होगा जिसके लिये मैं और इंतजार नहीं कर सकता। '' लाबुशेन (28 वर्ष) ने कहा कि उन्होंने भारत दौरे के लिये अपनी तैयारी 2020-21 घरेलू श्रृंखला के बाद ही शुरू कर दी थी। वह इस समय बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट के लिये खेल रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने तैयारियां काफी समय पहले ही शुरू कर दी थी। '' चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला इसलिये भी काफी अहम है क्योंकि इससे जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया के प्रतिद्वंद्वी का फैसला भी होगा जिसके बाद एशेज में टीम इंग्लैंड के सामने होगी। लाबुशेन ने कहा, ‘‘अगले 10 टेस्ट मैचों के लिये मैं बहुत ही उत्साहित हूं। '' उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत में स्पिन के खिलाफ चुनौती के लिये इंतजार नहीं कर सकता। एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिये भी बेताब हूं। ''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News