ऑस्ट्रेलियाई टीम कर सकती है पाकिस्तान का दौरा, मुख्य चयनकर्ता बेली ने कही यह बात

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 04:48 PM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया अपने शीर्ष खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान का दौरा करने की तैयारी में है क्योंकि अब तक किसी खिलाड़ी ने देश का दौरा करने को लेकर आशंका नहीं जताई। पाकिस्तान सुरक्षा कारणों से लगभग एक दशक तक शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीम और टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर पाया है।

पाकिस्तान ने पिछली बार अपनी सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टूर्नामेंट का आयोजन 1996 में किया था जब उसने भारत और श्रीलंका के साथ विश्व कप की सह मेजबानी की थी। 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद से देश में 2019 तक टेस्ट क्रिकेट का आयोजन नहीं हो पाया। पिछले साल भी टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हट गईं थी।

न्यूजीलैंड ने तो मैच से ठीक पहले हटने का फैसला किया। आस्ट्रेलिया की टीम 24 साल में पहले पाकिस्तान दौरे की राह पर है। राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने सुरक्षा योजना को काफी मजबूत करार दिया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के अनुसार बेली ने कहा कि मेरा मानना है कि दोनों बोर्ड अब भी दौरे को लेकर कुछ मामूली चीजों पर काम कर रहे हैं, इसलिए एक बार इन्हें औपचारिक स्वीकृति मिलने के बाद हम टीम की घोषणा करेंगे लेकिन हम काफी हद तक सही दिशा में जा रहे हैं। 

आस्ट्रेलिया ने पिछली बार 1998 में मार्क टेलर की अगुआई में पाकिस्तान का दौरा किया था। पाकिस्तान दौरे को लेकर सभी चीजें सकारात्मक हैं लेकिन शेफील्ड शील्ड सत्र की बहाली को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। चयनकर्ताओं को हालांकि एशेज में इंग्लैंड पर आस्ट्रेलिया की 4-0 की जीत के बाद शील्ड टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर करने की जरूरत नहीं पड़े।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News