ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भारतीय टीम मैनेजमेंट पर निकाला गुस्सा, पंत को लेकर बोल दी बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 11:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में भारत के पास केवल एक मैच बचा है, लेकिन भारतीय टीम ने अभी तक एक भी मैच में धुरंधर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। उन्हें एक ही मैच में फील्डिंग दौरान ग्राउंड में देखा गया, जब दक्षिण अफ्रीका खिलाफ मैच के दौरान विकेटकीपर दिनेश कार्तिक घायल हो गए थे, और पंत को फिर फिल्डिंग के लिए विकेटकीपर के रूप में बुलाया गया। कार्तिक अभी तक अपने फिनिशर के रोल में उम्मीद के मुताबिक कुछ भी खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने जिन तीन मैचों में बल्लेबाजी की, उन तीनों ही मैचों में वह फ्लॉप रहे, जिसके बाद क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग बढ़ती जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी इसी चीज को लेकर भारतीय टीम को फटकार लगाई है। 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड पर एक चर्चा के दौरान टिम डेविट पर बात करते हुए, चैपल ने भारतीय टीम के प्लेइंग-11 पर भी बात बात की। उन्होंने कहा,"टिम डेविड ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्या किया है? कभी-कभी, चयनकर्ता घरेलू फॉर्म पर लोगों को चुनते हैं, और मुझे लगता है कि भारत एक उत्कृष्ट उदाहरण है। वे दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से आगे चुन रहे हैं, यह बिल्कुल गलत है और हास्यापद है। मैं कहता हूं कि ऋषभ पंत को हर मैच में खिलाना चाहिए।"

गौर हो कि कार्तिक टी20 विश्व के कुल 4 मैचों की तीन पारियों में कुल मिलाकर 14 रन ही बना पाए हैं। कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में सिर्फ 1 रन बनाया, वहीं नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह मात्र 6 रन बना पाए और फिर बांग्लादेश के खिलाफ अहम मैच में भी वह फ्लॉप रहे, इस मैच में वह 7 रन ही बना पाए। इसके के चलते दिनेश को टीम से बाहर करने की मांग उठ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News