कोरोना से अब तक नहीं उबरे अक्षर पटेल, यह खिलाड़ी ले सकता है जगह

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 09:27 PM (IST)

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले अल्पकालीन कोविड-19 विकल्प के तौर पर गुरुवार को अक्षर पटेल की जगह मुंबई के बायें हाथ के युवा स्पिनर शम्स मुलानी को टीम में शामिल किया। अक्षर अब तक इस घातक संक्रमण से नहीं उबरे हैं और अब भी मेडिकल सुविधा में हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल कप्तान श्रेयस अय्यर के विकल्प के तौर पर कर्नाटक के आफ स्पिनर अनिरुद्ध जोशी को टीम में शामिल किया है। 

PunjabKesari

आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे के आरटी-पीसीआर परीक्षण की कोई जानकारी नहीं जिसे पॉजिटिव माना जा रहा है। अनुसार कि दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 अभियान में अक्षर पटेल के अल्पकालीन कोविड-19 विकल्प के तौर पर शम्स मुलानी को टीम के साथ जोड़ा है। अक्षर सत्र की शुरुआत से पहले अनिवार्य पृथकवास के दौरान सार्स-कोव-2 वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए और इसके बाद उन्हें पृथकवास और उपचार के लिए बीसीसीआई की मेडिकल सुविधा में ले जाया गया।'' अक्षर तीन अप्रैल को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उनमें हल्के लक्षण दिखने के बाद उन्हें बीसीसीआई की तय मेडिकल सुविधा में भर्ती कराया गया था।

अक्षर को तब से 12 दिन हो गए हैं और माना जा रहा है कि भारत का यह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जल्द ही उपलब्ध नहीं होगा और इसलिए मुलानी को टीम के साथ जोड़ा गया है। मुलानी बायें हाथ के स्पिनर और बायें हाथ के निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। चौबीस साल के इस गेंदबाज ने 25 टी20 मैचों में 6.92 की इकोनॉमी रेट से रन दिए और बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 73 रन है। दिल्ली कैपिटल्स से जाने के बाद मुलानी को मौजूदा सत्र में किसी अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिलेगा।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के बाकी बचे सत्र के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर के विकल्प के तौर पर अनुरुद्ध जोशी को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के खिलाफ हाल में भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान कंधा खिसकने के कारण अय्यर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मध्यम क्रम के बल्लेबाज और आफ स्पिनर जोशी की यह तीसरी आईपीएल टीम होगी। वह इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं। वह घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं और अब तक 17 लिस्ट ए मैच और 22 टी 20 मैच खेल चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News