नस्लीय विवाद पर बोले पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन, कहा- अब बर्दाश्त नहीं करना चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 08:01 PM (IST)

पणजी : पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया में खेल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों पर नस्ली टिप्पणियां को ‘नियमित घटना' करार देते हुए रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इसे ‘हमेशा के लिए' खत्म करने के उपाय ढूंढने का आग्रह किया। भारतीय क्रिकेटरों खासकर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को सिडनी टेस्ट के दौरान लगातार दूसरे दिन दर्शकों से नस्ली टिप्पणी का सामना करना पड़ा। रविवार को मैच के चौथे दिन इस कारण थोड़ी देर के लिए खेल को रोकना भी पड़ा। 

अजहर ने कहा कि जब भी हम ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं, ऐसी कुछ चीजें होती हैं। यह एक नियमित मामला बनता जा रहा है। इन सब बातों को किसी को भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। आईसीसी को इस मामले का जल्द से हमेशा के लिए हल निकालना चाहिए।सिराज रविवार को नस्ली टिप्पणी का सामना करने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और मैदानी अंपायरों के पास गया और उन्हें घटना से अवगत कराया।

इससे खेल 10 मिनट तक मैच रुका रहा। सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया जिन्होंने छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया। इससे पहले शनिवार को नशे में धुत एक व्यक्ति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सिराज के लिये अपशब्दों का उपयोग किया था। बीसीसीआई पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच रेफरी डेविड बून के पास इस


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News