अजहरूद्दीन पूर्व महिला क्रिकेट कोच के समर्थन में आए, कहा- क्रिकेट में इससे चतुर लोग बहुत कम

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 08:54 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने रविवार को डब्ल्यूवी रमन का समर्थन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम के कोच के पद से हटाए गए इस पूर्व खिलाड़ी से अधिक चतुर लोग क्रिकेट में बेहद कम हैं। पिछले हफ्ते हैरानी भरे कदम में रमन की जगह पूर्व आफ स्पिनर रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियक्त किया गया। इस कदम से काफी लोग हैरान हैं और ऐसे में अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी रमन का पूरी तरह से समर्थन किया है जिन्होंने उनके नेतृत्व में देश का प्रतिनिधित्व किया।

PunjabKesari

अजहरूद्दीन ने ट्वीट किया कि खेल को लेकर डब्ल्यूवी रमन की समझ और कोचिंग कौशल कई लोगों के लिए काफी उपयोगी हो सकता है। उसने अधिक चतुर लोग बेहद कम हैं और उसके पास कई साल का अनुभव है। हैदराबाद क्रिकेट संघ उन्होंने अपने साथ जोड़ने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा और इससे काफी फायदा होगा। रमन को विवादास्पद हालात में बाहर किए जाने से मदनलाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकर समिति (सीएसी) और नीतू डेविड की अगुआई वाला चयन पैनल बीसीसीआई अधिकारियों की नजरों में आ गया है।

रमन के मार्गदर्शन में भारत की महिला टीम ने आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई और उन्हें सर्वश्रेष्ठ भारतीय कोचों में से एक माना जाता है लेकिन मदनलाल और सुलक्षणा नाईक की मौजूदगी वाली क्रिकेट सलाहकार सामिति ने उन्हें हटाकर पोवार को बहाल किया जिन्हें 2018 में एक दिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज के साथ विवाद के बाद इसी पद से हटाया गया था। स्वयं को बाहर किए जाने के बाद रमन आरोप लगाया था कि उन्हें बदनाम करने का अभियान चलाया गया और उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से हस्तक्षेप की अपील भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News