बाबर आजम को रिकी पोंटिंग की तारीफ से मिला भरोसा, कहा- अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 05:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के हालिया दावे को सुनना सम्मान की बात है कि बल्ले से और कप्तान के रूप में उनका सर्वश्रेष्ठ फॉर्म अभी भी आना बाकी है और वह अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करेंगे। पोंटिंग ने बाबर की जमकर तारीफ की करते हुए कहा था कि पाकिस्तान का यह स्टार बल्लेबाज अपने करियर के शेष समय में और भी रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम होगा। 

पोंटिंग ने कहा, 'मुझे लगता है कि बाबर में अभी भी थोड़ा सुधार होना बाकी है जो पिछले तीन-चार वर्षों में सभी तीनों प्रारूपों में बहुत कुछ करने में सक्षम है, जो काफी डरावना विचार है।' पहली बार आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और लगातार दूसरे साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर। उन्होंने कहा, 'मैं उसे खेलते हुए देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि इसमें सुधार की गुंजाइश है, उम्मीद करते हैं कि हम इसे देखेंगे।' 

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि पोंटिंग ने जो कहा उसे सुनकर काफी रोमांच हुआ और इससे उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा। बाबर ने कहा, 'जब कोई महान खिलाड़ी आपकी तारीफ करता है और आप बेहतर बनने की कोशिश करते हैं तो आपको आत्मविश्वास मिलता है।' 'जब इतना बड़ा खिलाड़ी सकारात्मक टिप्पणी करता है, तो यह आपके आत्मविश्वास में इजाफा करता है और आपके दिमाग में यह होता है कि इतना बड़ा खिलाड़ी आपके बारे में अच्छी बातें कर रहा है। 

उन्होंने कहा, 'ये खिलाड़ी एक समान अवस्था से गुजरे हैं इसलिए वे जानते हैं कि मेरी क्या मानसिकता है। वे समान परिदृश्यों से गुजरे हैं और उन्हें खेल का ज्ञान है। इसलिए हां, मैं इन टिप्पणियों को सकारात्मक तरीके से लेने की कोशिश करती हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करती हूं।' बाबर के नेतृत्व में टीम पाकिस्तान लगातार दूसरे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची, लेकिन पोंटिंग को लगता है कि वह एक कप्तान के रूप में सीखना और बढ़ना जारी रखेगा। 

पोंटिंग ने जनवरी में कहा था, 'मुझे यह स्वीकार करना चाहिए कि टी20 विश्व कप में कई बार वह थोड़ा घबराया हुआ लग रहा था, निश्चित रूप से भारत के खिलाफ मैच जब अंत में चीजें बहुत तंग हो गई थीं।' "आप देख सकते हैं कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी, विशेष रूप से शादाब खान, उनके पास जा रहे हैं और उन्हें व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहे हैं और बस उन्हें थोड़ा सा स्पष्ट करने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन यह टी20 खेल है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News